Search
Close this search box.

राष्ट्रपति को लेकर उदित राज के बयान की NCW ने की निंदा, जारी किया नोटिस

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) को लेकर दिए गए बयान पर एक्शन लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) ने कांग्रेस (Congress) नेता उदित राज (Udit Raj) को नोटिस जारी किया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) को लेकर दिए गए बयान पर एक्शन लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) ने कांग्रेस (Congress) नेता उदित राज (Udit Raj) को नोटिस जारी किया है। NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा (NCW President Rekha Sharma) ने कहा कि उन्होंने (उदित राज) जिस प्रकार का बयान दिया है वो निंदनीय हैं इसलिए आयोग ने उन्हें नोटिस दिया है।
रेखा शर्मा ने कहा, महिलाओं के प्रति इस तरह बयान देने के लिए उदित जी अभ्यस्त है, उनके ऐसे ही बयान के लिए पहले भी NCW ने रिकॉग्निजेंस लिया है। इस बार उन्होंने महिलाओं के लिए नहीं बल्कि सरकार के संवैधानिक प्रमुख के खिलाफ कहा है। उन्होंने इसलिए टारगेट किया क्योंकि वो महिला हैं?


दरअसल, गुजरात दौरे के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत द्वारा आयोजित अभिनन्दन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुजरात में देश का नमक बनाया जाता है। ये भी कहा जा सकता है कि सभी देशवासी गुजरात का नमक खाते हैं। 

राष्ट्रपति मुर्मू के इस बयान पर कांग्रेस नेता उदित राज ने विवादित ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ऐसी राष्ट्रपति किसी देश को ना मिले। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘द्रौपदी मुर्मू जी जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले। चमचागिरी की भी हद्द है। कहती हैं 70% लोग गुजरात का नमक खाते हैं. खुद नमक खाकर जिंदगी जिएं तो पता लगेगा।’
उदित राज के इस बयान पर बीजेपी बुरी तरह भड़क गई है। बीजेपी के वरिष्ठ प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता उदित राज द्वारा राष्ट्रपति मुर्मू के लिए इस्तेमाल किए गए शब्द चिंताजनक, दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया है। कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने भी ऐसा ही किया था। कांग्रेस नेताओं के यह बयान उनकी आदिवासी विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।