मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत ने एक इंच भी जमीन नहीं खोई: किरेन रिजिजू

भारत सरकार के कानून मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता किरेन रिजिजू ने मंगलवार को संसद के निचले सदन लोकसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी के देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत ने एक इंच भी जमीन नहीं खोई है।

भारत सरकार के कानून मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता किरेन रिजिजू ने मंगलवार को संसद के निचले सदन लोकसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी के देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत ने एक इंच भी जमीन नहीं खोई है। उन्होंने सदन में यूक्रेन की स्थिति पर नियम 193 के तहत चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए बसपा के एक सांसद की टिप्पणी को लेकर यह बात कही।  
नरेंद्र मोदी जबसे प्रधानमंत्री बने हैं, एक इंच हमारी जमीन नहीं गई है 
दरअसल, बसपा सांसद श्याम सिंह यादव ने यूक्रेन संकट पर अपनी बात रखते हुए भारत और चीन की सीमा के संदर्भ में कुछ दावा किया। बाद में कानून मंत्री रिजिजू ने कहा कि बसपा सांसद को देश की संसद में ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।उन्होंने इसके साथ ही आगे कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी जबसे प्रधानमंत्री बने हैं, एक इंच हमारी जमीन नहीं गई है। जो जमीन गई है वह पहले गई है।’’ 
‘ऑपरेशन गंगा’ में सक्रिय भूमिका निभाने वाले रिजिजू ने विपक्षी सदस्यों के आरोपों का प्रतिवाद करते हुए कहा, ‘‘इस तरह के युद्ध के हालात में सरकार जो भी करती है देश के लिए करती है। इस अभियान में तो सबको मौन व्रत रखना चाहिए था। अभियान खत्म होने के बाद आप कुछ कह सकते थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं श्रेय देने के लिए नहीं कह रहा हूं। कोई भी सरकार होती यह करती है। यह हमारा कर्तव्य था।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।