कई नेताओं ने देशवासियों को दी दुर्गाष्टमी की बधाई, राष्ट्रपति कोविंद बोले- महिलाओं को सम्मान देने का लें संकल्प - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

कई नेताओं ने देशवासियों को दी दुर्गाष्टमी की बधाई, राष्ट्रपति कोविंद बोले- महिलाओं को सम्मान देने का लें संकल्प

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू समेत कई नेताओं ने भारतवासियों को अष्टमी की शुभकामनाएं दी।

देशभर में आज दुर्गाष्टमी का त्यौहार मनाया जा रहा है, हर तरफ हर्षोल्‍लास का माहौल है। इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू समेत कई नेताओं ने भारतवासियों को अष्टमी की शुभकामनाएं दी।
राष्ट्रपति कोविंद ने की महिलाओं के सम्मान और बराबर की भागीदारी पर बात 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुर्गापूजा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए बुधवार को कहा कि इस त्योहार पर हम ऐसे समाज के निर्माण का संकल्प लें जहां महिलाओं को अधिक सम्मान और बराबर की भागीदारी प्राप्त हो। राष्ट्रपति कोविंद ने फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट में कहा,‘‘दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर, मैं भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।’’ उन्होंने कहा,‘‘देवी दुर्गा शक्ति का प्रतीक हैं और वे नारी शक्ति का दैवीय रूप भी हैं। दुर्गा पूजा बुराई पर अच्‍छाई की विजय का उत्‍सव है।’’
1634112838 k1
उन्होंने कहा कि मां दुर्गा के नौ अलग-अलग रूप जीवन के साथ प्रकृति के जुड़ाव को दर्शाते हैं। कोविंद ने कहा,‘‘आइए, इस त्‍योहार के अवसर पर हम एक ऐसे समाज के निर्माण का संकल्‍प करें, जहां समाज में महिलाओं को पहले से अधिक सम्‍मान एवं राष्‍ट्र निर्माण में उन्‍हें बराबर की भागीदारी प्राप्‍त हो।’’ राष्ट्रपति ने कहा कि उनकी कामना है कि हर्षोल्‍लास भरे इस पर्व से देशवासियों के बीच शांति, भाईचारे और एकता की भावना और सशक्‍त हो तथा हम सभी देश की प्रगति के लिए बढ़-चढ़कर काम करते रहें।
उपराष्ट्रपति नायडू ने की भारतकासियों के लिए सुख, समृद्धि की कामना 
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने दुर्गा अष्टमी पर देशवासियों के सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य की कामना की है। उप राष्ट्रपति सचिवालय ने बुधवार को जारी एक संदेश में बताया कि नायडू ने दुर्गा अष्टमी पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि मां दुर्गा दिव्य शक्ति और ऊर्जा तथा बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है। नायडू ने कहा, ‘‘दुर्गा अष्टमी के पावन पर्व पर, मां दुर्गा से आप सभी देशवासियों के स्वास्थ्य, सुख, शांति और समृद्धि की प्रार्थना करता हूं। देवी मां नारी की सनातन दिव्यता का साक्षात वंदनीय अवतार हैं। अपने जीवन में उस दिव्यता का आदर करें, यही इस पर्व की सार्थकता है।’’ 
राजस्थान के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी दुर्गाष्टमी की बधाई 
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमत्री अशोक गहलोत ने दुर्गाष्टमी के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर मिश्र ने मां दुर्गा से सभी के सुख, समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की। उन्होंने नवरात्रि के आयोजनों में सम्मिलित होने वाले लोगों से राज्य सरकार द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल के तहत जारी नए त्रिस्तरीय जन-अनुशासन दिशा-निर्देशों की पालना करने की अपील भी की। गहलोत ने दुर्गाष्टमी के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मातृ शक्ति की आराधना का यह पर्व हमें महिलाओं का सम्मान करने की प्रेरणा देता है। 
इस मौके उन्होंने प्रदेशवासियों का आह्ववान किया कि उन्हें बालिका शिक्षा को बढ़वा देने, बेटियों को बचाने और महिलाओं का सम्मान करने का संकल्प लेना चाहिए। इसी तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने भी दुर्गाष्टमी की प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए दुर्गाष्टमी की अभीष्ट देवी महागौरी सबके जीवन में सुख, शांति, सौभाज्ञ एवं समृद्धि लेकर आने की कामना की।
वसुंधरा राजे ने भी दी हार्दिक शुभकामनाएं
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जगत जननी की आठवीं शक्ति मां महागौरी के आशीर्वाद से सभी के जीवन में खुशहाली का वास हो तथा सृष्टि का कल्याण होने की प्रार्थना की। उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा अन्य कई नेताओं ने भी दुर्गाष्टमी की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए मां दुर्गा की कृपा से सभी के जीवन में सुख-समृद्धि, उन्नति एवं खुशहाली आने की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।