Search
Close this search box.

Rinku Singh के गगनचुंबी छक्कों का राज,भारतीय धाकड़ बल्लेबाज का बयान वायरल

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज Rinku Singh ने एक बातचीत में कहा कि शुक्रवार रात रायपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच के दौरान उनके 100 मीटर लंबे गगन चुंबी छक्के के पीछे का राज अच्छा खाना और जिम में भारी वजन उठाना है।

HIGHLIGHTS
  • मैं अच्छा खाना खाता हूं और मुझे जिम में वजन उठाना पसंद है
  • भीड़ के सामने खेलना वाकई अच्छा लगा
  • खुद को शांत रखने की कोशिश करता हूं।
  • भारतीय टीम को इस श्रृंखला के फाइनल में जीत दिलवाएंगे।

शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में, रिंकू ने 29 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली जिसने मैच को जीवंत कर दिया और जितेश शर्मा के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिन्होंने 19 गेंदों में 35 रनों की तेज पारी खेली। भारत ने 20 ओवर में 174/9 रन बनाए, जो 20 रन से जीत के लिए काफी था।

Untitled design 39
गेंद को पुल करने का प्रयास

रिंकू ने बीसीसीआई.टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में जितेश शर्मा से कहा, “आपको पता ही है आपके साथ जिम ही करता हूं (आप जानते हैं, मैं आपके साथ जिम में ट्रेनिंग करता हूं)। मैं अच्छा खाना खाता हूं और मुझे जिम में वजन उठाना पसंद है और इससे मुझे स्वाभाविक रूप से (शॉट्स के लिए) शक्ति उत्पन्न करने में मदद मिलती है। मैं पांच-छह साल से आईपीएल में खेल रहा हूं. मैं आत्मविश्वास रखते हुए और खुद का समर्थन करते हुए खुद को शांत रखने की कोशिश करता हूं।

202312023090272 WDKC07 1
100 मीटर का लंबा छक्का मारने के बाद साझेदारी कर रहे शर्मा से बातचीत

दूसरी ओर, जितेश ने स्वीकार किया कि वह बल्लेबाजी करते समय थोड़ा घबराया हुआ था क्योंकि वह पहली बार भारत में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहा था और उन्होंने महत्वपूर्ण साझेदारी के दौरान उसे शांत रखने के लिए रिंकू को धन्यवाद दिया।
“मैंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच एशियाई खेलों के दौरान चीन में खेला था और वह अफगानिस्तान के खिलाफ था। भारत में खेलना और वह भी घरेलू मैदान पर इतनी बड़ी भीड़ के सामने खेलना वाकई अच्छा लगा। इस खेल की सबसे अच्छी बात आपके साथ मेरी साझेदारी थी, जिसका मैंने भरपूर आनंद लिया।

371873
मैच के दौरान खुशी जाहिर करते हुए रिंकू सिंह

उन्होंने निष्कर्ष निकाला,“मैं दबाव में था, लेकिन आप काफी शांत दिख रहे थे। मुझे शांत रखने के लिए भी मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं। आप मुझसे कहते रहे कि हमें टिके रहने और साझेदारी बनाने की जरूरत है।”भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है और आज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवां और अंतिम मैच खेला जायेगा ।अब आज देखना होगा रिंकू सिंह का बल्ला कितना चलता है।रिंकू के प्रसंशक ये उम्मीद के साथ बैठे हैं कि आज रिंकू सिंह सच में बतौर फिनिसर की भूमिका में अपने बल्ले से लंबी पारी खेलेंगे और भारतीय टीम को इस श्रृंखला के फाइनल में जीत दिलवाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।