लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Rahul Gandhi के समर्थन में युवा कांग्रेस के सदस्यों ने किया प्रदर्शन

यूथ कांग्रेस के सदस्य राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि वह एक महान नेता हैं और वे चाहते हैं कि वे भारत के

यूथ कांग्रेस के सदस्य राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि वह एक महान नेता हैं और वे चाहते हैं कि वे भारत के अगले प्रधानमंत्री बनें। भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के कई सदस्यों ने सोमवार को जंतर-मंतर पर राहुल गांधी को सांसद के तौर पर ‘अयोग्य’ ठहराए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए देश भर से प्रदर्शनकारी जंतर-मंतर पर इकट्ठा हुए और विपक्ष की आवाजों को चुप करने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की। प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के झंडे और सत्यमेव जयते की तख्तियां लिए प्रदर्शनकारियों ने राहुल गांधी के लिए न्याय की मांग की।
1679910541 untitled 2 copy.jpg5425252420
अयोग्य ठहराकर चुप कराने का प्रयास किया
एक प्रदर्शनकारी ने कहा, केंद्र ने दिखाया है कि कोई भी मोदी सरकार से बात नहीं कर सकता है या सवाल नहीं कर सकता है। राहुल जी ने अडाणी के बारे में सवाल उठाए थे … इसलिए उन्होंने, उन्हें अयोग्य ठहराकर चुप कराने का प्रयास किया। उन्होंने कहा, राहुल गांधी निडर हैं और सरकार के गलत कामों पर सवाल उठाते रहेंगे।
अदालत ने 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराया था
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे अपने विरोध के तहत संसद का ‘घेराव’ भी करेंगे। गौरतलब है कि गांधी को सूरत की एक अदालत ने 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराया था। जिसके एक दिन बाद शुक्रवार को उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।