माफिया और अपराधियों के साथ कोई सहानुभूति नहीं : CM YOGI - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

माफिया और अपराधियों के साथ कोई सहानुभूति नहीं : CM YOGI

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की सहानुभूति गरीबों, निराश्रितों, वंचितों, दलितों और अत्यंत पिछड़े वर्गों के साथ है, न कि माफिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की सहानुभूति गरीबों, निराश्रितों, वंचितों, दलितों और अत्यंत पिछड़े वर्गों के साथ है, न कि माफिया और अपराधियों के साथ, जैसा कि पिछली सरकारों के दौरान देखा गया था। लखनऊ के लोकभवन सभागार में आयोजित एक समारोह में अल्पसंख्यक एवं प्राविधिक शिक्षा विभाग में कनिष्ठ सहायक एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर के पदों पर 240 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों एवं माफियाओं को सुरक्षा में बाधक बताया।
मानव सम्पदा पोर्टल’ के माध्यम से चयनित
 शासन और समाज का विकास”, और कहा कि उन पर नकेल कसने के साथ-साथ भ्रष्टाचार मुक्त, सुरक्षित और निष्पक्ष समाज का निर्माण करना जहां वंचितों को सरकार की योजनाओं तक पहुंच हो, उनकी सरकार की प्राथमिकताएं हैं। मुख्यमंत्री ने ‘मिशन रोज़गार’ के अंतर्गत ‘मानव सम्पदा पोर्टल’ के माध्यम से चयनित 240 अभ्यर्थियों को भी शुभकामनाएँ दीं और ‘मिशन रोज़गार’ की पारदर्शी और निष्पक्ष प्रक्रिया के माध्यम से उत्तर प्रदेश में रोज़गार के अवसर प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता पर ज़ोर दिया। 
यूपी ने पीएम मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप नई ऊंचाइयां हासिल की
पिछले छह वर्षों में, यूपी ने पीएम मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप नई ऊंचाइयां हासिल की हैं। गौरतलब है कि जजों की नियुक्ति महज छह महीने में ही पूरी कर ली गई थी. 60 विभिन्न जिलों से आने वाले उम्मीदवारों का चयन किया गया है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि अवसर पूरे राज्य में व्यक्तियों के लिए सुलभ हैं। सरकार भर्ती की पूरी प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरत रही है। कोई भी मंत्री, सचिव नहीं जानता कि चयन के बाद किसी व्यक्ति को कहां तैनात किया जाएगा”, योगी ने टिप्पणी की।
उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की धारणा बदल गई
सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के परिवर्तन में कंप्यूटर सहायकों की भी बड़ी भूमिका रही है।   उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की धारणा बदल गई है। अब फाइलें लंबित नहीं रखी जाएंगी। आज राज्य ने सुरक्षा, जीवनयापन में आसानी और व्यापार करने में आसानी के लक्ष्य हासिल कर लिये हैं। हमने केंद्र की परियोजनाओं को जमीन पर उतारा है.’ आजकल तीन दिनों के भीतर फाइलें फाइनल हो जाती हैं।
नौकरशाही लालफीताशाही में उल्लेखनीय कमी का उल्लेख 
उन्होंने कर्मचारियों को बैकलॉग से बचते हुए अपने वरिष्ठों से मार्गदर्शन लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया, क्योंकि इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल सकता है। “आज, जब भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है, तो आप जैसे प्रतिभाशाली लोगों को जगह मिली है। अन्यथा यह 2017 से पहले एक सपना था । सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में अतीत में विकास परियोजनाओं में देरी करने वाली नौकरशाही लालफीताशाही में उल्लेखनीय कमी का उल्लेख किया। उन्होंने राज्य में बढ़ी हुई सुरक्षा, जीवन की बेहतर गुणवत्ता और व्यापार-अनुकूल माहौल के बारे में भी बात की। योगी ने कहा, “सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न परियोजनाओं का कुशल कार्यान्वयन सुनिश्चित करते हुए परिश्रमपूर्वक कार्यान्वित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।