लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

UP News: कांग्रेस का फैसला- बृजलाल खाबरी को यूपी कांग्रेस का बनाया अध्यक्ष, अजय कुमार की ली जगह

कांग्रेस पार्टी ने यूपी में नए अध्यक्ष इकाई के लिए घोषणा कर दी हैं, औऱ बृजलाल खाबरी उत्तरप्रेदश के नए कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने।

कांग्रेस पार्टी ने यूपी में नए अध्यक्ष इकाई के लिए घोषणा कर दी हैं, औऱ बृजलाल खाबरी  उत्तरप्रेदश के नए कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने।  क्योंकि जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का जोर- शोर दबाकर हो रहा था तब यह कमान अजय कुमार लल्लू  ने संभाल रखी थी और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में असफल रहें। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने यह अहम निर्णय लिया हैं। 
बृजलाल खाबरी उत्तर प्रदेश के नये कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बने
मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश चुनाव में निराशाजनक परिणाम आने के बाद अजय कुमार लल्लू ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके करीब छह महीने बाद नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की गई है। यूपी में नये कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी बने और इनके साथ ही नकुल दुबे, वीरेंद्र चौधरी, अनिल यादव, योगेश दीक्षित, अजय राय व नसीमुद्दीन सिद्दीकी को प्रांतीय अध्यक्ष बनाया गया है।
Rahul Gandhi: Can long march revive India's Congress party in digital age?  - BBC News
 उत्तर प्रदेश में  कांग्रेस पार्टी को 2 सीटें मिली थी
मिली जानकारी के मुताबिक जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का दौर चल रहा था जब कांग्रेस की कमान राज्य में प्रियंका गांधी वाड्रा ने संभाल रखी थी, जिसमें गांधी यह नारा दिया था “लड़की हूं लड़ सकती हूं”। लेकिन इतनी मेहनत करने के बाद भी कांग्रेस पार्टी को यूपी में सिर्फ दो सिटों से ही खुश रहना पड़ा और योगी बाबा ने पूर्ण बहुमत हासिल करके राज्य में फिर भाजपा सरकार स्थापित कर ली। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।