उत्तर प्रदेश : CM योगी ने किया विपक्ष हमला, कहा- पिछली सरकारों ने केवल बांटने का काम किया, समाज में पैदा की खाई - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

उत्तर प्रदेश : CM योगी ने किया विपक्ष हमला, कहा- पिछली सरकारों ने केवल बांटने का काम किया, समाज में पैदा की खाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बस्ती में विपक्ष पर जमकर हमलावर रहे। उन्होंने पिछली सरकारों पर बस्ती को उपेक्षित रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी दलों ने केवल बांटने का काम किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बस्ती में विपक्ष पर जमकर हमलावर रहे। उन्होंने पिछली सरकारों पर बस्ती को उपेक्षित रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी दलों ने केवल बांटने का काम किया है। समाज में जाति, मत-मजहब के नाम पर खाई पैदा की है।
मगर आज ना केवल बस्ती में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है बल्कि कोई सोच भी नहीं सकता था कि इस जिले का अपना मेडिकल कॉलेज होगा, जोकि डबल इंजन की सरकार में साकार हुआ है।
बस्ती में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रेतायुगीन ये पावन भूमि ना केवल पौराणिक महत्व रखती है, बल्कि ऐतिहासिक ²ष्टिकोण से भी इसका बहुत महत्व है।

महर्षि वशिष्ठ के नाम पर मेडिकल कॉलेज
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बस्ती प्रभु श्रीराम के जन्म के लिए पुत्रेष्टि यज्ञ की भूमि है। ये महर्षि वशिष्ठ की भूमि है। ना केवल पौराणिक बल्कि ऐतिहासिक ²ष्टि से स्मरणीय है। आजादी की लड़ाई में अनेक क्रांतिकारियों ने शहादत देकर देश के लिए अपना योगदान दिया था। साहित्यकारों की इस भूमि ने पिछली सरकारों की उपेक्षा का दंश झेला। एक साहित्यकार ने तो यहां तक कहा था कि बस्ती को बस्ती कहूं तो का को कहूं उजाड़। आज बस्ती इस मुहावरे से ऊपर उठकर नये ओज और तेज के साथ विकास के नये प्रतिमान स्थापित करते दिख रही है। आज महर्षि वशिष्ठ के नाम पर यहां मेडिकल कॉलेज है।
विवाह तक सभी सुविधाएं सरकार करा रही है उपलब्ध 

मुख्यमंत्री ने डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अब किसी माता बहन को धुंए से फेफड़े का रोग नहीं होता है, क्योंकि यहां सभी घरों में उज्‍जवला योजना का लाभ पहुंचा दिया गया है। हमने तय किया है कि दीपावाली और होली में फ्री गैस सिलेंडर प्रदान करेंगे। गरीबों को आयुष्यमान भारत योजना के तहत 5 लाख का स्वस्थ्य बीमा भी डबल इंजन की सरकार ने दिया है। अब बस्ती में जब बेटी का जन्म होता है तो सोहर बजते हैं कि बेटी आई है सुमंगला आई है। बेटी के जन्म से लेकर पढ़ाई लिखाई और विवाह तक सभी सुविधाएं सरकार उपलब्ध करा रही है।
भारत की पहचान दुनिया में सबसे विश्वसनीय देश के रूप में बनी
सीएम ने कहा कि कभी इसी मुंडेरवा में किसानों पर पिछली सरकारों ने गोलियां चलवाई थी। हमारी सरकार ने यहां नई चीनी मिल लगा दिया है। आज ये चीनी मिल यहां की पहचान बन रहा है। जिन लोगों ने कभी विकास का विजन नहीं देखा, वो विकास क्या करा पाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज भारत की पहचान दुनिया में सबसे विश्वसनीय देश के रूप में बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।