Search
Close this search box.

16000 फीट की ऊंचाई पर टूटा विमान का दरवाजा, वीडियो देख अटक जाएगी सांस

Alaska Airlines Accident

अलास्का एयरलाइंस के एक विमान का शनिवार को ओरेगॉन में बहुत बड़ा हादसा होने से बच गया। हजारों फीट की ऊचांई पर विमान पर उड़ रहा था तभी अचानक से एक खिड़की का शीशा और विमान का एक हिस्सा बीच हवा में ही उड़ गया। गनीमत रही की इस हादसे में कोई यात्री या कोई क्रू मेंबर घायल नहीं हुआ और विमान की भी सैफ लैंडिंग कर दी गई। वहीं, इस हादसे के बाद बोइंग 737 के सभी विमानों की उड़ानों को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Alaska Airlines Accident

यहां देखें वीडियो

बता दें, ये हादसा अलास्का एयरलाइंस की उड़ान संख्या 1282 में हुआ, जब विमान पोर्टलैंड (ओरेगन) से कैलिफोर्निया के ओंटारियो जा रहा था। तभी विमान में यह हादसा हो गया। जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं।

बता दें, ये वीडियो @LarryDJonesJr ने शेयर किया है।

फ्लाइट में मौजूद ही किसी यात्री ने यह वीडियो शेयर किया है। खिड़की का शीशा उड़ जाने की वजह से सभी यात्री काफी डर गए थे। इस दौरान क्रू मेंबर्स यात्रियों से शांत रहने की अपील करते नजर आए और फ्लाइट को अलास्का एयरपोर्ट पर 174 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स सवार के साथ सुरक्षित उतार लिया गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उड़ान के दौरान विमान 16,000 फीट की ऊंचाई तक उठा और फिर नीचे उतरने लगा।

Alaska Airlines Accident

लापरवाही पर होगी कार्रवाई

फ्लाइट कंपनी का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है और अगर किसी तरह की लापरवाही हुई तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। वहीं, विमान बनाने वाली कंपनी बोइंग एयरप्लेन्स की ओर से भी बयान जारी किया गया है। बयान के मुताबिक, ‘हमें अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट #AS1282 से जुड़ी घटना के बारे में जानकारी है। हम ज्यादा जानकारी जुटाने का काम कर रहे हैं। हादसे के कारणों की पड़ताल की जा रही है। बोइंग की एक तकनीकी टीम जांच में सहयोग करेगी। यात्रियों की सुरक्षा के मुद्दे को हम बहुत गंभीरता से लेते हैं’।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।