Elon Musk ने बेटे का नाम रखा' चंद्रशेखर', केंद्रीय मंत्री को बताई वजह - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

Elon Musk ने बेटे का नाम रखा’ चंद्रशेखर’, केंद्रीय मंत्री को बताई वजह

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क हमेशा ही चर्चा में रहते है। अब एक बार फिर वह चर्चा में आ गए है, इसलिए नहीं कि उन्होंने दोबारा से ट्विटर में कुछ बदलाव किया है, बल्कि इस बार वह चर्चा में अपने बेटे के नाम की वजह से है।

Screenshot 1 15

2023 08 04T094328Z 1224629970 RC2WG2AC6YU7 RTRMADP 3 WPP RESULTS TWITTER

बता दें, एलन मस्क चर्चा का विषय इस बार केंद्रीय मंत्री एस चंद्र शेखर के ट्विट के कारण हुए है। दरअसल, ब्रिटेन के बकिंघमशायर के बैलेचले पार्क में 1-2 नवंबर को हुए दो दिवसीय आर्टिफिशियल इंटेलिजेस सुरक्षा सम्मेलन (AI Safety Summit) में केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता और इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर टेस्ला के मालिक एलन मस्क से मिले।

F97JebTWkAAzHe5

जहां, मस्क ने मंत्री को उनके बेटे के मिडिल नेम के बारे में बताते हुए कहा कि उनके बेटे का मिडिल नेम “चंद्रशेखर” है। जो 1983 के नोबेल भौतिक विज्ञानी प्रोफेसर एक चंद्रशेखर के नामप पर रखा गया है।

92745670

जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए एक्स पर लिखा, ”देखिए, यूके के बैलेचली पार्क में एआई सेफ्टी समिट में मैं किससे टकराया। एलन मस्क ने साझा किया कि शिवोन जिलिस के साथ उनके बेटे का मिडिल नेम ‘चंद्रशेखर’ है – जिसका नाम 1983 के नोबेल भौतिक विज्ञानी प्रोफेसर एस चंद्रशेखर के नाम पर रखा गया है”।

वहीं, एलन मस्क की गर्लफ्रंड शिवॉन जिलिस ने रिप्लाई करते हुए लिखा, हाहा, हां, यह सच है। हम उसे शॉर्ट में शेखर कहते हैं, लेकिन यह नाम हमारे बच्चों की विरासत और बेमिसाल सुब्रमण्यम चंद्रशेखर के सम्मान में चुना गया था।

ezgif 4 94485a04c2

बता दें, इससे पहले, यूके में पहली बार ‘एआई सुरक्षा शिखर सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि एक नया ढांचा बनाने की जरूरत है, जहां उपयोगकर्ता के नुकसान के मुद्दे पर इंटरनेट प्लेटफार्मों की अधिक जवाबदेही हो। उन्होंने दुनिया के शीर्ष नेताओं की सभा में कहा, “अपने प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले सभी लोगों की सुरक्षा और विश्‍वास सुनिश्चित करने में प्लेटफ़ॉर्म की अधिक जवाबदेही है, चाहे वह एआई हो या व्यापक इंटरनेट।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।