34,000 रुपये का बिल बनाकर रफू-चक्कर हुआ 8 लोगों का परिवार-Family Of 8 Leaves Restaurant Without Paying Rs 34,000 Bill

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

34,000 रुपये का बिल बनाकर रफू-चक्कर हुआ 8 लोगों का परिवार, सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल

Family of 8 leaves restaurant without paying Rs 34,000 bill

यूके के एक रेस्तरां से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां आठ सदस्यों का एक परिवार ने 329 पाउंड यानी लगभग 34,000 रुपये का भारी बिल चुकाए बिना ही नौ दो ग्याहर हो गया। अब रेस्तरां को चकमा देने वाले इस परिवार की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। वहीं लोग इस घटना को शर्मनाक बता रहे हैं।

Family of 8 leaves restaurant without paying Rs 34000 bill
Source-The Economic Times

 

बता दें, ये चौंकाने वाली घटना तब सामने आई जब रेस्तरां बेला सियाओ स्वानसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर पोस्ट किया और कहा, ‘उस परिवार के लिए जो आज शाम अपना 34,000 रुपये का बिल चुकाए बिना रेस्तरां छोड़ कर चले गए, आपको शर्म आनी चाहिए’।

बेटे को छोड़ कार्ड लेने गई महिला

परिवार की तस्वीर साझा करते हुए रेस्तरां ने बताया कि, ग्रुप की एक महिला ने अपने कार्ड का यूज करके बिल का पेय करने की कोशिश की। हालांकि, दो बार भुगतान अस्वीकार कर दिया गया। उन्होंने फेसबुक पर लिखा, ‘महिला ने सेविंग अकाउंट कार्ड से भुगतान करने की कोशिश की, जो दो बार अस्वीकार हो गई, फिर उसने कहा कि उसका बेटा अंदर इंतजार करेगा, इतना कहकर वह अपना ‘दूसरा कार्ड’ लेने के लिए बाहर गई, लेकिन वह वापस नहीं आई और फिर बेटे के पास एक फोन कॉल आया है और जिसके बाद वह कहता है कि उसे जाना है और उसे जल्दी है’।

ये पोस्ट Bella Ciao Swansea अकाउंट ने शेयर किया है।

रिजर्वेशन नंबर भी निकला नकली

रेस्तरां ने कहा कि, रिजर्वेशन के दौरान दिया गया नंबर भी ‘फर्जी’ निकला और उन्होंने बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। रेस्तरां ने कहा, ‘हमारे पास आपसे संपर्क करने का कोई तरीका नहीं था, क्योंकि आपने रिजर्वेशन करने के लिए जिस नंबर का इस्तेमाल किया था वह फर्जी निकला, इसलिए हमारे पास पुलिस को इसकी रिपोर्ट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। किसी के साथ ऐसा करना घृणित है, लेकिन एक नए खुले रेस्तरां के साथ ऐसा करना बहुत ही बुरा है और भी बदतर’।

Family of 8 leaves restaurant without paying Rs 34000 bill
Source-LiveAbout

यूजर ने कहा, हमारे साथ भी हुआ है ऐसा

उन्होंने सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया, जिसमें महिला अपने एक कार्ड का उपयोग करके काउंटर पर बिल का भुगतान करने की कोशिश कर रही है, जबकि उसका बेटा उसके ठीक बगल में खड़ा है। अब शेयर किए जाने के बाद से पोस्ट पर यूजर्स कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘सभी रेस्तरां को ऑर्डर करें, तब भुगतान करें, करना चाहिए, मुझे ऑर्डर करते समय भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं है’। जबकि एक यूजर ने लिखा, ‘उन्होंने हमारे यहां भी ऐसा किया है, इस बार ‘600+’ का बिल बनाया और वर्ड टू वर्ड बिल्कुल वैसा ही किया। सेविंग अकाउंट कार्ड पर भुगतान करने का प्रयास किया गया। दो बार अस्वीकार कर दिया गया’।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।