थाईलैंड में लग्ज़री हॉलीडे पर गया था शख्स, घरवालों को कहा- ‘हो गया हूं किडनैप’, फिर जो हुआ…

man fakes own kidnapping to get money from family

प्रत्येक व्यक्ति घूमने-फिरने का शौक रखता है, लेकिन अगर किसी अन्य देश में घूमते हुए आपका कोई अपहरण कर ले तो? ये सुनने में ही काफी भयानक लगता है। अब ऐसा ही हुआ एक शख्स के साथ जो घूमने के लिए थाईलैंड आया था लेकिन कुछ समय बाद उसके घरवालों को खबर मिलती है कि शख्स को किडनैप कर लिया है। ये सुनकर उसके घरवाले परेशान हो जाते है और पुलिस को इसके बारे में बताते है। पर जब सच सामने आता है तो सबके होश उड़ जाते है।

man fakes own kidnapping to get money from family

पानी की तरह बहाया पैसा

दरअसल, इंग्लैंड के पोर्ट्समाउथ में रहने वाले 48 वर्षीय इयान ने अपने दोस्तों के साथ थाईलैंड घूमने का प्लान बनाया। शख्स और उसके दोस्तों ने इस ट्रिप पर पैसा पानी की तरह बहाया था। पार्टी और ड्रिंक पर अपनी सेविंग्स लुटाने के बाद जब पटाया में उसके पास पैसे पाने का कोई ज़रिया नहीं बचा तो उसने अपने घरवालों को बेवकूफ बनाने का प्लान बना लिया।

man fakes own kidnapping to get money from family

किडनैपिंग का बनाया प्लान

एक रिपोर्ट के अनुसार, इयान अपने दोस्तों के साथ थाईलैंड के पटाया में घूमने आया था। वो अपनी छुट्टियों को लगातार बढ़ा रहा था और पैसे खत्म होने पर परिवार से मंगाता जा रहा था। अपने लग्ज़री हॉलीडे पर सारे पैसे लुटाने के बाद जब परिवार ने पैसे देने से मना कर दिया तो उसने अपनी किडनैपिंग का नाटक रचा। अपने ही दोस्तों को अपना किडनैपर बनाकर उसे वीडियो बनाया और परिवार से फिरौती मांगने लगा।

man fakes own kidnapping to get money from family

पुलिस ने खोली पोल

अब घरवाले ने ये सब सच माना और जो भी फिरौती मांगी गई उसे दे दिया। लेकिन घरवालों ने घबराकर इसकी सूचना पुलिस को दे दी। ये मामला सीधा इंटरपोल तक पहुंच गया। इयान और दोस्तों को अंतरराष्ट्रीय पुलिस ने ढूंढना शुरू कर दिया। पर जब पुलिस ने होटल का दरवाज़ा तोड़ा तो अंदर नशे में धुत इयान और उसके दोस्त पार्टी कर रहे थे। उन्होंने सबको धर दबोचा और परिवार को पूरा मामला बताया, जिसे सुनकर घरवालों को मानो 440 वोल्ट का झटका लग गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।