राम मंदिर के दरबार में शख्स ने चढ़ाई चांदी की झाड़ू, देखिए वीडियो

Silver Broom Ram Janambhoomi

Silver Broom Ram Janambhoomi: अयोध्या का राम मंदिर काफी समय से सुर्खियों में बना हुआ है। आए दिन इससे जुड़ी खबर सोशल मीडिया पर वायरल होती है। हालांकि अयोध्या के राम मंदिर (Silver Broom Ram Janambhoomi) में एक राम भक्त ने चांदी की झाड़ू गिफ्ट में दी है, उसने निवेदन किया है कि इस झाड़ू से राम मंदिर के गर्भ गृह की सफाई की जाए।

Silver Broom Ram Janambhoomi

लगातार राम भक्त पहुंच रहे रामलला के दर्शन करने

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद लगातार भक्त प्रभु राम के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। कहा जा रहा है कि प्रतिदिन लाखों की भीड़ अयोध्या पहुंच रही है। कुछ भक्त भावुक हो रहे हैं तो कुछ राम मंदिर चढ़ावा (Silver Broom Ram Janambhoomi) लेकर पहुंच रहे हैं। ऐसे कुछ भक्तों ने राम मंदिर के लिए चांदी की झाड़ू गिफ्ट की है।

Silver Broom Ram Janambhoomi

1.75 किलोग्राम वजन की चांदी की झाड़ू की भेंट

“अखिल भारतीय मांग समाज” के सदस्यों ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 1.75 किलोग्राम वजन की चांदी की झाड़ू भेंट की। झाड़ू के सबसे ऊपर लक्ष्मी जी हैं। बताया गया कि इस झाड़ू (Silver Broom Ram Janambhoomi) को पूरा करने में 11 दिन का वक्त लगा। राम मंदिर लेकर पहुंचे भक्तों ने गर्भ गृह को इसी झाड़ू से साफ करने की मांग की है। झाड़ू के चारों ओर सुंदर नक्काशी है, झाड़ू में 108 चांदी की छड़ें हैं।

Courtsey : वीडियो को एक्स पर @ANI नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

कुछ यूं आया लोगों का रिएक्शन

वीडियो देखने के बाद एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि पहली बार मैं चांदी का झाड़ू देख रहा हूं। एक ने लिखा कि झाड़ू के ऊपर (Silver Broom Ram Janambhoomi) मां लक्ष्मी की मूर्ति लगी हुई है, इसलिए इसे काम में लेना ठीक नहीं है। एक ने लिखा कि वो सब ठीक है लेकिन झाड़ू के ऊपर लक्ष्मी मां की मूर्ति लगाने का आइडिया किसने दिया? ये गलत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।