लड़की ने चलाया ऐसा दिमाग कि 23 साल की उम्र में बन गई करोड़पति-Lily Zaremba Became A Millionaire At The Age Of 23

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लड़की ने चलाया ऐसा दिमाग कि 23 साल की उम्र में बन गई करोड़पति

Lily Zaremba

अमीर बनने का सपना प्रत्येक व्यक्ति देखता है। लेकिन आज इंसान के पास अमीर बनने के कई तरीके है। क्योंकि नौकरी करके यो पैसे बचाकर कोई भी अमीर नहीं बन सकता है। लोगों को चाहिए तो होशियार बनना और स्किल्स जानना। आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने वाले है जो बचपन से अमीर नहीं थी लेकिन उसने अपना दिमाग ऐसे चलाया कि महज 23 साल की उम्र में वह एक करोड़पती बन गई।

image 6593503

23 साल की उम्र में कमा लिए करोड़ों

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा की रहने वाली लिली (Lily Zaremba) 23 साल की हैं और अब एक करोड़पति बन चुकी हैं। इंफ्लुएंसर लिली अभी तक 8 करोड़ से ज्यादा रुपयों की संपत्ति बना चुकी है। सबसे ज्यादा रोचक ये है कि वो बचपन से अमीर नहीं थीं, उनके माता-पिता के पास इतने रुपये नहीं थे कि वो अमीर कहलाएं। अमीर बनने के लिए लिली ने कोई गलत रास्ता भी नहीं अपनाया।

image 5331517

ऐसे बनी करोड़पति

बता दें, लिली ने सबसे पहले कमिशन्ड डिजिटल आर्ट को ऑनलाइन बेचना शुरू किया। इस तरह उसने अपने परिवार की मदद करना शुरू कर दिया। वहीं, लिली ने जब अपनी मां के चार 4 बेडरूम वाले घर को देखा तो उसके पास एक आइडिया आया और उसने वह घर किराये पर देकर पैसे कमाने का सोचा। वो कम वक्त के लिए घर को किराये पर देना चाहती थी।

image 6365833

 

तब उसने अपने घर को एयर बीएनबी पर रेंट के जरिए देना शुरू कर दिया। उसने और उसकी मां ने मिलकर 16 लाख रुपये इनवेस्ट किए और घर को बेहतर रूप दिया। सिर्फ 4 सालों में लड़की ने 1 मिलियन डॉलर यानी करोड़ों रुपये की कमाई कर ली थी।

19 साल की उम्र में ठानी अमीर बनने की

लिली ने बताया कि वो जब अपने माता-पिता को पैसों के लिए जूझते देखती थी तो उसे खराब लगता था। उसने 19 साल की उम्र में फैसला किया कि वो ऐसे घिसेगी नहीं। उसके इस आइडिया के बारे में जानकर लोगों ने उसकी तारीफ की है।

image 40308

लिली ने बताया कि उसके माता चीन से है और पिता पोलैंड से। वो अप्रवासियों की तरह कनाडा में अच्छी जिंदगी की तालाश में रहने आए थे। वो हमेशा से एक बेहतर जिंदगी चाहती थीं, जब उन्हें वो जिंदगी मिल गई, तो आज वो चर्चित हो गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।