स्कूल ने बच्चों से साथ जोड़ दी पैरेंट्स की भी फीस! Viral Photo देख चकार जाएगा सिर

Parents Orientation Fees

हर माता-पिता का सपना होता है कि वह अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में पढ़ाए। अच्छे स्कूल की जब बात आती है तो सभी अभिभावकों का ध्यान प्राइवेट स्कूल की तरफ जाता है। जहां बच्चों को शिक्षा के साथ ही खेलकूद, अन्य एक्टिविटी सब कराई जाती है। क्योंकि दिल्ली के सरकारी स्कूल बेशक अपना शिक्षा स्तर सुधारने में कामयाब रहे हो लेकिन अन्य राज्यों की बात की जाए तो वहां आज भी सरकारी स्कूल में पढ़ाई, प्राइवेट स्कूल के बराबर नहीं होती है।

Parents Orientation Fees

अब ये तो जाहिर सी बात है कि प्राइवेट स्कूल में बच्चों को कई सुविधाएं तो मिलती है लेकिन उनकी फीस भी उतनी ही महंगी होती है। अब ऐसी ही एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसे देखने के बाद लोगों के सरकारी स्कूल ज्यादा बेहतर लगने लगे हैं।

स्कूल ने मांगी पैरेंट्स ओरिएंटेशन फीस

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व ट्विटर) पर @GaurangBhardwa1 अकाउंट ने एक तस्वीर शेयर की है। साथ ही कैप्श में लिखा है, “अब समझ आ रहा है, पिता जी ने मुझे सरकारी स्कूल में क्यों पढ़ाया था”। तस्वीर में दिखाए गए डिटेल्स के अनुसार, एडमिशन फीस 55,638 रुपये, कॉशन मनी 30,19 रुपये, एनुअल चार्ज का 28,314 रुपये, डेवलपमेंट फीस 13,948 रुपये, ट्यूशन फीस 23,737 रुपये और पैरेंट्स ओरिएंटेशन फीस 8400 रुपये है।

यूजर्स ने जताया आक्रोश

तस्वीर के वायरल होने के बाद यूजर्स ने कमेट्स की बौछार कर दी। उन्होंने स्कूल पर भी सवाल उठाए, एक यूजर ने लिखा, आज के समय में बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ना शुरु करना पड़ेगा, प्राइवेट स्कूल की फीस तो पूरी सैलेरी होगी। वहीं अन्य यूजर ने लिखा, ये नर्सरी है या बीटेक।

Parents Orientation Fees

क्या होता है पैरेंट्स ओरिएंटेशन?

पैरेंट्स ओरिएंटेशन कार्यक्रम आम तौर पर हर महीने में एक बार ऑर्गनाइज होता है ताकि माता-पिता को अपने बच्चे की प्रगति के बारे में जानकारी मिल सके और साथ ही उन्हें स्कूल में अपनाई जाने वाली विभिन्न शिक्षण योजना के बारे में जानकारी मिल सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।