जिसे बेकार समझ फेंक किया था कोने में, उसी पर्ची ने खोल दी ट्रक ड्राइवर की किस्मत

किस्मत का खेल बड़ा निराला है, यह किसी को भी फर्श से अर्श पर तो अर्श से फर्श पर ला सकता है। इसी कारण कहा जाता है कि जब किस्मत का सिक्का चलता है तो इंसान अपने आप ही ऊपर उठता चला जाता है। अब ऐसा ही हुआ है एक व्यक्ति के साथ जो एक समय पर ड्राइवर का काम करता था लेकिन उसकी किस्मत ऐसी चमक गई की वह लखपति बन गया।

Virginia truck driver wins 83 lakh from lottery ticket

खेल खेल में खरीदी थी लॉटरी टिकट

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, वर्जीनिया का रहने वाला जाचरी क्लेमेंट्स एक डिलीवरी ड्राइवर का है। क्लेमेंट्स का काम अपने ट्रक के जरिए ग्राहकों को इधर-उधर ले जाना हुआ करता था। इस काम से वह बस इतना ही कमा पाता था कि उसका घर आराम से चल जाए। दरअसल, एक दिन जाचरी ने शेल्टमैन की एक दुकान से खेल खेल में लॉटरी टिकट खरीद लिया।

Virginia truck driver wins 83 lakh from lottery ticket

 

इसे खरीदने बाद उसने सोचा कि किस्मत तो उसका साथ देने से रही और उसने गाड़ी के अंदर इसे इधर उधर फेंक दिया और अपने काम में बिजी हो गया। लेकिन किस्मत ने अगर किसी को राजा बनाने का मन बना लिया है तो वह कोई कसर नहीं छोड़ती है।

लॉटरी से बदली किस्मत

कुछ समय पहले जब वो अपने ट्रक की साफ-सफाई कर रहा था तो उसके हाथ वो टिकट लगा। उसने एक बार उसे स्क्रैच करके देखा। जैसे ही उसने स्क्रैच किया, उसका भाग्य बदल गया। उसने बैठे-बैठे 83 लाख रुपए की लॉटरी जीत ली। क्लेमेंट्स ने वर्जीनिया लॉटरी के अध‍िकार‍ियों को बताया क‍ि वह कुछ पल के ल‍िए सदमे में चला गया था। उसे समझ नहीं आ रहा था कि उसे यह कैसे मिल गया। क्लेमेंट्स काफी गरीब पर‍िवार से था, लेकिन इस एक पर्ची ने उसकी क‍िस्‍मत पलट दी।

Virginia truck driver wins 83 lakh from lottery ticket

 

क्लेमेंट्स ऐसे करेंगे पैसों का इस्तेमाल

क्लेमेंट्स ने मीडिया से बात करते हुए जाचरी क्लेमेंट्स ने कहा कि ‘मैं इन सारे पैसों को अपने डिलीवरी के काम में लगाऊंगा, ताकि उससे मैं अपने बिजनेस को बढ़ा सकूं’। ट्रक ड्राइवर की ये घटना साबित करती है कभी-कभी जीवन में कुछ चीजें अप्रत्याशित रूप से आती हैं, भले ही वे किसी भूले हुए कोने में रखी हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।