डराने के लिए नहीं हैलोवीन पर इसलिए बनी महिलाएं जॉम्बी, असली वजह जान करेंगे सलाम

हैलोवीन नजदीक है ऐसे में कई देशों में इसकी तैयारी शुरू हो गई है, लोग अपने घरों में सजावट कर रहे हैं, साथ ही अपनी डरावनी कॉस्ट्यूम के साथ हैलोवीन पर धमाल मचाने के लिए भी तैयार है। वहीं, हैलोवीन से जुड़े कई वीडियो अभी से ही सोशल मीडिया पर वायरल होने शुरू हो गये है। इन्हीं वीडियो के बीच अमेरिका में कनेक्टिकट से भी एक वीडियो सामने आया है। जिसमें महिलाएं जॉम्बी बनकर डांस करती नजर आ रही हैं।

rawImage

वैसे तो प्रत्येक वीडियो हैलोवीन पर डरावना ही लगता है लेकिन ये वीडियो लोगों को डरावने के साथ ही मजेदार भी लग रहा है। शायद आप अब सोच रहे होंगे कि ये सारी महिलाएएक साथ ऐसे गेटअप अपनाकर डांस क्यों कर रही हैं, तो बता दें कि ये महिलाएं इंसानियत के मकसद से सड़कों पर उतरी हैं। ग्रुप में शामिल महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर रिसर्च फंड जुटाने के लिए डांस करती हैं।

zombie woman office space

बता दें, मोम्बीज ग्रुप को टेरी डेविस ने बनाया था। इस मूवमेंट के जरिए जुटाई गई रकम का 100 फीसदी हिस्सा मेटास्टैटिक ब्रेस्ट कैंसर रिसर्च के लिए द कैंसर काउच फाउंडेशन को जाता है। उन्होंने 2016 में पहली बार यह मूवमेंट शुरू किया था। मालूम हो, MOMBies ने अब तक 170,000 डॉलर से ज्यादा रकम जुटा ली है।

rawImage 1

वहीं, साल 2023 के मोम्बीज थीम के लिए 50 से ज्यादा ऐसी महिलाएं जो मां हैं, डांस क्लास के लिए तैयार हो रही हैं। उन्हें प्रोफेशनली कोरियोग्राफ किया जा रहा है। बता दें, जोम्बी बनी महिलाएं खुद को मोम्बीज कहती हैं। उनका कहना है कि वे एक अच्छे मकसद के लिए अस्तित्व को खोकर भयावह लाश में बदल रही हैं।


उनका मकसद बड़ा है। उन्होंने डर को दरकिनार किया है। हमें निकलता देखकर पड़ोसी हैरान रह गए। बच्चे डर गए। झाड़ियों, घरों और सामने के बरामदे से ऐसी जोम्बी देखकर लोग डर पड़े। पर हमें लग रहा था कि हम अच्छा कर रहे हैं। मोम्बी मूवमेंट अब चल पड़ा है। वहीं, सोशल मीडिया पर लोगों को यह थीम काफी पसंद आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।