प्रधानमंत्री बनने के बाद शेख हसीना ने भारत को बताया ‘सच्चा दोस्त’

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने चुनाव जीतने के बाद सोमवार को मीडिया का संबधोन किया। हसीना लगातार चौथी बार आम चुनाव में जीत हासिल की है। प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी ने 300 सीट वाली संसद में 223 सीटें हासिल की है। दरअसल, एक उम्मीदवार की मौत होने का बाद 299 सीटों पर चुनाव करवाया और बची एक सीट पर बाद में चुनाव करवाया जाएगा।

Highlights  

  • शेख हसीना ने अपनी जीत के बाद मीडिया को संबोधित किया                                                                    
  • हसीना चौथी बार बनी प्रधानमंत्री  
  • इस सीट पर होगा बाद में चुनाव  

शेख हसीना ने अपनी जीत के बाद मीडिया को संबोधित किया

शेख हसीना ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि शेख हसीना ने अपनी जीत के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘जो लोग आतंकवादी संगठनों से संबंध रखते हैं या अवैध गतिविधियों में लगे हुए हैं, वे चुनाव से डरते हैं. वे चुनाव लड़ने से बचते हैं. इस तरह वह मेरी नहीं बल्कि बांग्लादेश की जनता की जीत में योगदान देते हैं’. मुझे खुशी है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कर सके.उन्होंने कहा, ‘आपको याद होगा, मेरे पिता की हत्या के बाद भी मैंने बांग्लादेश लौटने का फैसला केवल देश में लोकतंत्र स्थापित करने के उद्देश्य से किया था. कई बार मेरी हत्या के प्रयास भी किए गए, लेकिन इसने मैं कभी विचलित नहीं हुई’।

हसीना चौथी बार बनी प्रधानमंत्री

हसीना ने चुनाव जीतने के बाद बताया कि भारत, बांग्लादेश का ‘सच्चा दोस्त’ है, और हमारे काफी अच्छे संबंध है। उन्होंने कहा कि भारत ने 1971 और 1975 में हमारा साथ दिया था, में इस बात की कामना करती हूं कि आगे भी हमारे इसी तरह संबंध बने रहे। और दोनों देश एक-दूसरे की मदद करते रहेंगे। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने लगातार चौथी बार आम चुनाव में जीत हासिल की। छिटपुट हिंसा और मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) तथा उसके सहयोगियों के चुनाव के बहिष्कार करने के कारण हसीना की पार्टी अवामी लीग के लिए जीत का रास्ता आसान हो गया। मीडिया की खबरों के अनुसार, हसीना की पार्टी ने 300 सीट वाली संसद में 223 सीट हासिल कीं। एक उम्मीदवार के निधन के कारण 299 सीट पर चुनाव हुये थे। इस सीट पर मतदान बाद में होगा।

इस सीट पर होगा बाद में चुनाव

मीडिया की खबरों के अनुसार, बताया जा रहा है कि बांग्लादेश में आम चुनाव की कुल 300 सीटें है, जिनमें से 299 सीटों पर चुनाव लड़ा गया। बताया जा रहा है कि एक उम्मीदवार की मौत होने का कारण कुछ समय बाद इस सीट पर चुनाव करवाया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।