गिर गई इमरान सरकार , शाहबाज शरीफ होगें पीएम - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

गिर गई इमरान सरकार , शाहबाज शरीफ होगें पीएम

पाक सियासी में दिनभर चले सियासी ड्रामे के बाद देर रात अविश्वास प्रस्ताव में इमरान सरकार अपना मत हासिल नही कर पाई हैं ।

पाक सियासी में दिनभर चले सियासी ड्रामे के बाद देर रात अविश्वास प्रस्ताव में इमरान सरकार अपना मत हासिल नही कर पाई हैं । पाक के सियासी गणित को इमरान खान सुलझा नही पाए हैं । विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव में 176 मत मिले हैं । इमरान खान का दल अब पाक की नेशनल असेंबली में मुख्य विपक्षी दल में बैठेगा । सत्ता पक्ष में इमरान खान की पार्टी को विपक्ष से चार मत कम मिले हैं । जिस कारण इमरान खान अपनी कुर्सी नही बचा पाए । 
शाहबाज शरीफ को मिलने लगी बधाईंया 
पूर्व में पाक पंजाब के सीएम रह चुके है । शाहबाज शरीफ को विपक्ष ने पीएम पद के लिए नामित किया हैं ।  शाहबाज शरीफ रिकॉर्ड तीन बार पंजाब के सीएम रह चुके हैं । शाहबाज शरीफ पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं । 
विश्वास मत जीतने के बाद क्या शाहबाज शरीफ 
 विश्वास मत जीतने के बाद शाहबाज शरीफ ने कहा कि आज पाकिस्तान में आज नई सुबह होगी । हम किसी बेकसूर को जेल में नही ड़ालेगे, लेकिन कानून अपना काम करता रहेंगा ।  इसके बाद उन्होनें एक शेर पढकर अपनी  बात खत्म की । 
अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद क्या बोले बिलावल भुट्टो 
बिलावल ने कहा पुराने पाकिस्तान में आपका ्स्वागत हैं ।  मैं जो 3-4 साल जो नही सीख पाया , वो मैनें अब सीख  लिया । 3 साल से बोझ उठा रहा था पाकिस्तान । सत्ता परिवर्तन होने पर पुरे पाकिस्तान मुबारक ।
अविश्वास प्रस्ताव पर मरियम नवाज का ट्वीट 

 मरियम नवाज ने ट्वीट कर कहा कि आज पाकिस्तान के इतिहास का काला दौर खत्म हुआ । वह उन्होनें  एक शेर के चलते हुए छोटे शॉर्ट वीडीयों को ट्वीट किया हैं ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।