लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Top 10 news : कनाडा के बाद स्कॉटलैंड में खालिस्तानियों ने भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारे में जाने रोका

1 कनाडा के बाद स्कॉटलैंड में खालिस्तानियों ने किए दंगे, भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारे में जाने से रोका

ब्रिटेन में कट्टरपंथी खालिस्तानी समर्थकों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। ब्रिटिश खालिस्तानी समर्थकों के एक समूह ने ब्रिटेन में तैनात भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी को शुक्रवार को स्कॉटलैंड के एक गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोक दिया। इतना ही नहीं खालिस्तानी समर्थकों ने भारतीय उच्चायुक्त को कार से नीचे नहीं उतरने दिया।

2 क्या विधानसभा चुनाव में धीमी पड़ सकती है मोदी लहर, मध्य प्रदेश और राजस्थान में bjp और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इसी साल नवंबर-दिसंबर में पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम) में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों के नतीजे काफी हद तक लोकसभा चुनाव की तस्वीर साफ करेंगे। आपको बता दें यही वजह है कि सभी दलों ने इन चुनावों के लिए भी अपनी पूरी ताकत लगा दी है।

3 हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में शुरू हुई बर्फबारी, तापमान में दर्ज की गई गिरावट

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है। जानकारी के आधार पर बर्फबारी की वजह से तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है. बीती रात मनाली-लेह राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर बर्फबारी हुई. सुबह के वक्त स्पीति घाटी में भी सीजन का पहला स्नोफॉल दर्ज किया गया. मनाली लेह राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर बारालाचा से आगे सरचू तक बर्फबारी हुई है। आगे बता दें इसकी वजह से नेशनल हाईवे पर चल रहा है ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ है।

4 मेरठ में पुलिस पर युवक को जबरन आरोपी बनाने का आरोप, SSP ने तीन पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में इन दिनों पुलिस का एक बड़ा कारनामा हर किसी को हैरत में डाल रहा है। देखा जाए तो यहां पुलिस पर आरोप है कि एक शख्स को जबरन आरोपी बनाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मेरठ के किठौर निवासी एक प्लंबर की स्कूटी से कथित रूप से तमंचा बरामद होने के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में मेरठ पुलिस प्रशासन ने तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

5 बिहार और झारखंड समेत बाकी राज्यों में बारिश के आसार, दिल्ली-NCR में सुबह-शाम बढ़ सकती है ठंड

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आज से तीन अक्टूबर के दौरान बिहार, झारखंड, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की/मध्यम से भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है। IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान बिल्कुल साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 36 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

6 गडकरी ने साफ किया BJP का लोकसभा चुनाव एजेंडा, कहा – ‘वोट देना है तो दो, माल-पानी नहीं मिलेगा ”

लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा ऐलान किया है। गडकरी ने कहा कि वो इस लोकसभा चुनाव में अपने इलाके में बैनर-पोस्टर नहीं लगाएंगे। किसी को चाय-पानी का इंतजाम भी नहीं करेंगे। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने साफ कहा कि मैं लोगों की ईमानदारी से सेवा करूंगा। लेकिन, मैं ना खाऊंगा और ना किसी को खाने दूंगा।

7 आज 2 हजार का नोट बदलवाने का आखिरी , दिल्ली से लेकर NCR तक जमा कराए 100 करोड़ रुपये

देश में दो हजार रुपए का नोट बदलने का आज आखिरी दिन है। बैंकों में शाम 4 बजे तक वहीं एटीएम में रात 12 बजे तक दो हजार रुपए का नोट बदलने की सुविधा मिलने वाली है। लीड बैंक के अधिकारी के अनुसार, दिल्ली और गाजियाबाद के लोगों ने नोएडा में बैंकों में करीब 100 करोड़ रुपए जमा करवाए है। जानकारी के आधार पर इन अंतिम दिनों में भी नोएडा के बैंकों में रुपए जमा करवाए गए है। बता दें इनमें अशोक नगर, इंदिरापुरम, मयूर विहार, खोड़ा के अधिकतर लोग शामिल है।

8 गुजरात से हैरान कर देने वाली खबर आई सामने, 13वीं मंजिल से गिरकर तीन मजदूरों की हुई मौत

गुजरात के अहमदाबाद से एक बार फिर एक कंस्ट्रक्शन साइट पर हुए हादसे की जानकारी सामने आई है। दरअसल सरखेज में झवेरी ग्रीन नाम की एक निर्माणाधीन इमारत से गिरकर तीन मजदूरों की मौत हो गई। दरअसल झवेरी ग्रीन कंस्ट्रक्शन साइट की 13वीं मंजिल पर पालकी टूटने से तीन मजदूर नीचे गिर गए। पुलिस ने घटना की शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

9 चुनावी साल में यूट्यूबर बने गए नरेंद्र मोदी, कहा – चैनल सब्सक्राइब करें, बेल आइकन जरूर दबाएं

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में प्रधानमंत्री लोगों से खुद के यूट्यूब अकाउंट को सब्सक्राइब करने और बेल आइकन दबाने की अपील कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी का यह वीडियो यूट्यूब फैनफेस्ट इंडिया 2023 कार्यक्रम का है। प्रधानमंत्री के इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर कॉमेंट कर रहे हैं। एक यूजर शैलेंद्र त्रिपाठी लिखते हैं- यह सोशल मीडिया की ताकत है, जो 15 साल बाद प्रधानमंत्री को लोगों से यूट्यूब सब्सक्राइब करने के लिए कहना पड़ रहा है।

10 PM Modi ने स्वच्छता अभियान में शामिल होने की कर रहे अपील, कहा – स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को लोगों से एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान में शामिल होने की अपील की है। साथ ही पीएम मोदी ने एक पोस्ट कर का है कि स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास मायने रखता है। गौरतलब है कि यह अभियान गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर शुरू किया जाएगा। राष्ट्रपिता ने जीवन भर स्वच्छता पर जोर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।