World Cup 2023: IND vs SA मुकाबले के दौरान Virat Kohli ने Shah Rukh Khan के ‘चालेया’ गाने पर किया डांस

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपना 35वां जन्मदिन शानदार अंदाज में मनाया क्योंकि उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में वनडे विश्व कप 2023 के 37वें मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना 49वां वनडे शतक बनाया। कोहली ने 101* (121) रनों की शानदार पारी खेली, जिससे उनकी टीम को निर्धारित 50वें ओवर में 326/5 का विशाल स्कोर बनाने में मदद मिली। अपने शतक के साथ, दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर ने सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतक (49) के विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।370724 2 1

पहली पारी में इतिहास रचने के बाद स्टार बल्लेबाज दूसरी पारी में भी अच्छे मूड में दिखे। विशेष रूप से, भारत को दूसरे ओवर में ही इन-फॉर्म क्विंटन डी कॉक (10 में से 5) का बड़ा विकेट मिल गया और दक्षिण अफ्रीका दबाव में आ गया क्योंकि पांच ओवर के बाद उनका स्कोर 17/1 था।

Screenshot 31

ओवर खत्म होने के बाद कोहली को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की नवीनतम फिल्म ‘जवान’ के अरिजीत सिंह के प्रसिद्ध गाने ‘चलेया’ पर लिप-सिंक करते देखा गया। स्टार बल्लेबाज को गाने पर अपने पैर थिरकाते हुए भी देखा गया क्योंकि उन्होंने ट्रेडमार्क एसआरके पोज़ को दोहराया था। भीड़ ने भी कोहली के छोटे प्रदर्शन का आनंद लिया और अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए जोर से दहाड़ने लगे।

370705 1दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट लिए। खेल में वापसी करते हुए, पहला विकेट जल्दी लेने के बाद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में गेंद की पकड़ और टर्न को देखते हुए पावरप्ले में ही रवींद्र जड़ेजा को मैदान पर बुलाया। बाएं हाथ के स्पिनर ने टेम्बा बावुमा के स्टंप को नष्ट करके भारत को दूसरी सफलता दिलाई। मोहम्मद शमी ने भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए एडेन मार्कराम (6 में से 9) और हेनरिक क्लासेन (11 में से 1) के बड़े विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को 12.5 ओवर के बाद 40/4 पर रोक दिया। इसके बाद प्रोटियाज टीम उबर नहीं पाई और 27.1 ओवर में 83 रन पर ढेर हो गई और 243 रन से मैच हार गई। भारत के लिए रवींद्र जड़ेजा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे जिन्होंने नौ ओवर में 33 रन देकर पांच विकेट लिये।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।