बिहार फ्लोर टेस्ट: RJD को तगड़ा झटका, तीन विधायकों ने बदला पाला

बिहार फ्लोर टेस्ट

बिहार फ्लोर टेस्ट: बहुमत साबित करने के लिए सीएम नीतीश कुमार की सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले, RJD विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव को बिहार विधानसभा में सरकार के पक्ष में बैठे देखा गया। जिससे विपक्ष को बड़ा झटका लगा है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, मतदान खत्म होने तक विधायकों को अपनी-अपनी सीट पर बैठना चाहिए, अन्यथा वोटिंग अवैध मानी जाएगी। बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को हटाने के प्रस्ताव पर फिलहाल राज्य विधानसभा में चर्चा चल रही है। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पार्टी के कार्यकर्ताओं को पटना में बिहार सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए हिरासत में लिया गया, जिसमें आरोप लगाया गया कि दो विधायकों को JDU के VHP के पक्ष में बैठने की धमकी दी गई थी।

  • नीतीश कुमार की सरकार के फ्लोर टेस्ट कुछ ही समय में होगा
  • बिहार विधानसभा में RJD के तीन विधायकों को सरकार के पक्ष में बैठे देखा गया
  • जिससे विपक्ष को बड़ा झटका लगा है

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने बोला हमला

Shahnawaz Hussain

RJD प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा, दो विधायकों चेतन आनंद और नीलम देवी को JDU के VHP पर बैठाया गया है। उन्हें धमकियां और न जाने क्या-क्या दिया गया, यह किस तरह की खरीद-फरोख्त है? महत्वपूर्ण विश्वास मत से पहले राज्य या उससे बाहर सुरक्षित स्थानों पर विधायकों के स्थानांतरण और स्थानांतरण के बीच, JDU-NDA गठबंधन और RJD पार्टी दोनों ने बहुमत होने का दावा किया। RJD पर परोक्ष हमला बोलते हुए भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा, नीतीश कुमार के नेतृत्व में JDU-NDA सरकार सदन में अपना बहुमत साबित करेगी। हमारी संख्या बढ़ने वाली है। विपक्ष चाहे कुछ भी कर ले, कुछ नहीं होगा, बिहार में जंगलराज नहीं लौटेगा।

फ्लोर टेस्ट से पहले मृत्युंजय तिवारी का दावा

Mrityunjay Tiwari

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने दावा किया कि सभी विधायकों ने बिहार को बचाने का संकल्प लिया है। राजद नेता ने कहा, सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजीत नहीं, कुछ ही घंटों में सब पता चल जाएगा, लोकतंत्र की जीत होगी। सभी विधायकों ने बिहार और उसके भविष्य को बचाने का संकल्प लिया है और इसके लिए वर्तमान सरकार को चाहिए सत्ता से हटाया जाए। राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, हां, हमारे पास बहुमत का आंकड़ा है। मेरे पास सभी संख्याएं हैं, हम फ्लोर टेस्ट में आगे रहेंगे। विश्वास मत तब हुआ जब नीतीश ने राजद के साथ गठबंधन तोड़ने और भाजपा के साथ सरकार बनाने के बाद रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।