क्या है Bihar की नई NDA सरकार का बड़ा फैसला?

बिहार में नई एनडीए सरकार बनने के बाद राज्य के 4 महत्वपूर्ण आयोगों को भंग कर दिया गया है।इस दौरान नीतीश सरकार ने अति पिछड़ा आयोग, महादलित आयोग, राज्य अनुसूचित जाति आयोग और राज्य अनुसूचित जनजाति (एसटी) आयोग को भंग करने का फैसला लिया है।

  • Bihar की नई NDA सरकार का बड़ा फैसला
  • नए चेहरों के साथ गठित होंगे आयोग
  • सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से इसे लेकर अधिसूचना जारी

चारों महत्वपूर्ण आयोगों को भंग करने का फैसला

आपको बता दें बिहार (Bihar) में सरकार बदलने के बाद अब नए सिरे से इन आयोगों का पुनर्गठन किया जाएगा। बीजेपी के सरकार में शामिल होने के बाद राज्य के राजनीतिक समीकरण बदल गए हैं जिस वजह से यह फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि शुक्रवार को सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों को हटा दिया गया था और इसके अलावा 20 सूत्री कमेटी भी भंग कर दी गई।

18

कैबिनेट विस्तार के बाद फिर से जिलों के प्रभारी मंत्री बनाए जाएंगे

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों महागठबंधन से नाता तोड़कर राज्य में एनडीए की सरकार बना ली। अब कैबिनेट विस्तार के बाद फिर से जिलों के प्रभारी मंत्री बनाए जाएंगे। इसके साथ ही नीतीश कुमार की सरकार ने सभी 38 जिलों में भी 20 सूत्री कमेटी को भी भंग करने का अहम फैसला लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।