लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

मुख्यमंत्री ने बननेवाले अनिशाबाद – फुलवारी – एम्स एलिवेटेड फोर लेन प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण, अधिकारियों को शीघ्र कार्य शुरू करने के दिये निर्देश

पटना, संवाददाता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एन0एच0 – 139 ( पुराना एन0एच0 – 98 ) पर बननेवाले अनिशाबाद – फुलवारी- एम्स एलिवेटेड फोर लेन प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री अनिशाबाद गोलम्बर और एम्स गोलम्बर पर रूककर इस प्रोजेक्ट की विस्तृत जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत ने इस प्रोजेक्ट के संबंध में जानकारी देते हुये मुख्यमंत्री को बताया कि इस पूरे प्रोजेक्ट की कुल लंबाई 8.9 किलोमीटर है, जिसमें 7.9 किलोमीटर एलिवेटेड सड़क बनना है। इसमें अनिशाबाद की तरफ और एम्स की तरफ रैम्प की व्यवस्था होगी। इस पूरे प्रोजेक्ट में एक हजार करोड़ रूपये से ज्यादा की राशि खर्च होगी।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि दिसम्बर 2023 तक इस प्रोजेक्ट का डी०पी०आर० तैयार कर शीघ्र कार्य प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि इस एलिवेटेड सड़क के निर्माण से फुलवारीशरीफ के लोगों को काफी राहत होगी और उन्हें जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही लोगों को एम्स जाने में काफी सहूलियत होगी। पटना शहर का आवागमन इससे बेहतर होगा और पटना से बाहर जाने में भी लोगों को सहूलियत होगी।

निरीक्षण के दौरान वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत, पथ निर्माण विभाग के सचिव संदीप कुमार आर0 पुदुकलकट्टी, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।