ED ने तेजस्वी से पूछा- कैसे खरीदा 160 करोड़ का बंगला

जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी की टीम पिछले 8 घंटों से पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रही है. तेजस्वी यादव से अब तक दिल्ली एवं पटना में मौजूद संपत्ति से लेकर उनके निदेशक मंडल वाली निजी कंपनी में निवेश से जुड़े अधिकांश सवाल पूछे गए हैं. अधिकांश सवालों के जवाब देते वक़्त तेजस्वी ने अनभिज्ञता जाहिर की. वहीं कुछ सवालों के जवाब घूमा फिरा कर दिए.

वहीं पूछताछ की प्रक्रिया के दौरान तेजस्वी यादव को नाश्ता, चाय, कॉफी और दोपहर का खाना पूछा गया मगर तेजस्वी सिर्फ चाय लिए और अपने घर से आया खाना खाए. बीच में आराम करने या रिलैक्स होने का भी ऑफर ED की टीम ने तेजस्वी को किया लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया. तेजस्वी यादव से पूछा गया कि वर्तमान में उनके आय का साधन क्या है महीने की आमदनी कितनी है. जब वे नाबालिग थे निजी कंपनी मेसर्स एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक मंडल में कैसे शामिल हो गए.

‘करोड़ों का बंगला खरीदने के लिए पैसा कहां से लाए’

ईडी ने तेजस्वी से पूछा कि यह कंपनी क्या काम करती है इसका सालाना टर्नओवर 4 करोड़ रुपए के आसपास है तो इसका कार्यालय दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी जैसे पॉश इलाके में कैसे स्थित है. इस बंगले को कैसे और किससे खरीदा गया था. इसे खरीदने के लिए पैसे कहां से लाया गया. इस बंगले की मौजूदा कीमत करीब 160 करोड़ रुपए से अधिक है. ईडी की टीम ने तेजस्वी यादव से पूछा कि पटना से दिल्ली जाने पर आप इसी बंगला में ठहरते हैं बावजूद इसके बारे में पूरी जानकारी कैसे नहीं है.

ED ने इन सवालों को भी पूछा

ED ने तेजस्वी यादव से पूछा कि मेसर्स एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी क्या काम करती है और इससे आपका कितना और क्या सरोकार है. इन दोनों कंपनियों के नाम से जिनती जमीनें ट्रांसफर की गई उसके बारे में आपका क्या कहना है. इनमें कई जमीनों को उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर ट्रांसफर की गई थी ऐसा क्यों किया गया था. जमीने कंपनी के नाम पर क्यों लिखवाई गई थी. जमीन लेकर जिन लोगों को रेलवे में नौकरी दी गई उसके बारे में वे क्या जानते हैं. कंपनी के अलावा उनके कई करीबी लोगों के नाम पर भी जमीन ट्रांसफर कराई गई थी उनके नाम क्या हैं. इस केस से जुड़े अन्य आरोपियों के बारे में भी कई सवाल किए गए.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।