संयुक्त मोर्चा कार्यसमिति को लेकर पटना का चप्पा-चप्पा हुआ भगवामय: राजीव रंजन - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

संयुक्त मोर्चा कार्यसमिति को लेकर पटना का चप्पा-चप्पा हुआ भगवामय: राजीव रंजन

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने आज कहा कि 30 और 31 जुलाई को पटना के ज्ञान भवन में आयोजित संयुक्त मोर्चे की कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी व अमित शाह जी आगमन को लेकर बिहार भाजपा परिवार के सदस्यों का उत्साह चरम पर पहुंच चुका है।

पटना , ( जेपी चौधरी ) : भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने आज कहा कि 30 और 31 जुलाई को पटना के ज्ञान भवन में आयोजित संयुक्त मोर्चे की कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी व अमित शाह जी आगमन को लेकर बिहार भाजपा परिवार के सदस्यों का उत्साह चरम पर पहुंच चुका है। पटना का चप्पा-चप्पा बैनर पोस्टरों से पट कर भगवामय हो चुका है। इस तरह के कार्यसमिति पहली बार देश में हो रही है और बिहार को इसका आयोजन करने का जिम्मा मिला है। यह बिहार के भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए गौरव का विषय है। यही वजह है कि बिहार के सभी कार्यकर्ताओं में इस आयोजन को लेकर गजब का जोश देखने को मिल रहा है। हालात यह हैं कि सभी कार्यकर्ता आगे बढ़ कर प्रवासी पदाधिकारियों के लिए अपनी गाड़ीयां व आवास तक दे रहे हैं ताकि बाहर से आने वाले किसी सदस्य को कोई तकलीफ न हो।
कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी देते हुए श्री रंजन ने कहा कहा कि 30 जुलाई को 11 बजे पटना पहुंचने के बाद पार्टी अध्यक्ष नड्डा जी का कई जगहों पर अभिनंदन किया जाएगा, जिसमें युवा मोर्चा के हजारों कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों के साथ रहेंगे। उच्च न्यायालय के पास संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नड्डा जी का काफ़िला गांधी मैदान के पास संपूर्ण क्रांति के प्रणेता जेपी की प्रतिमा तक जाएगा। इसके बाद 1.45 बजे नड्डा जी मौर्या होटल में आयोजित ‘ग्राम संसद’ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे फिर 3.30 बजे नड्डा जी का आगमन ज्ञान भवन में होगा जहां वह एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे, इसके बाद 4.00 बजे उनके कर कमलों द्वारा संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का उद्घाटन किया जायेगा। 
श्री रंजन ने बताया कि 31 जुलाई को 8.00 बजे प्रातः होटल मौर्या के सामने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी सातों मोर्चा द्वारा आयोजित शोभा यात्रा का अवलोकन करेंगे। 10 बजे प्रातः पटना सिटी के गुरुद्वारा साहिब जायेंगे। इसके बाद 11 बजे से वह पटना सिटी के कंगनघाट के कम्युनिटी हॉल में मा०प्रधानमंत्री जी की “मन की बात” सुनेंगे।उन्होंने कहा कि 31 को ही 12 बजे से बजे दिन में श्री नड्डा पटना भाजपा प्रदेश कार्यालय से 16 जिलों के तैयार भाजपा जिला कार्यालयों का उद्घाटन व 7 जिलों के भवन निर्माण का शिलान्यास करेंगे। तत्पश्चात 2 बजे दिन में वह महामहिम गंगा प्रसाद जी के पुस्तक का विमोचन के कार्यक्रम में बापू सभागार जायेंगे व 4 बजे दिन में संयुक्त मोर्चे के राष्ट्रीय कार्यसमिति के समारोप सत्र में भाग लेंगे। उसके बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय में सांसद, विधायक, विधान के साथ बैठक एवं प्रदेश कोर कमिटी की बैठक में भाग लेंगे।
अमित शाह जी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 31जुलाई को ही 1.30 बजे गृहमंत्री श्री अमित शाह जी का आगमन होगा। 3.30 बजे वह ज्ञान भवन पहुंच कर नड्डा जी के साथ संयुक्त मोर्चा के समारोप सत्र में भाग लेंगे।उन्होंने बताया कि संध्या 5.30 बजे दोनों दिग्गज नेता पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे जहां वह कुछ बैठकों में सम्मिलित होंगे। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि इस वृहद आयोजन को लेकर बिहार भाजपा के सभी नेता व कार्यकर्ता कमर कस कर तैयार हो चुके हैं। इस काम के लिए पार्टी द्वारा 24 कमेटियां गठित की गयी हैं, जिनके कार्यों की भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, सह-प्रभारी  हरीश द्विवेदी, संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया व अन्य वरीय नेताओं द्वारा निरंतर समीक्षा की जा रही है। हमारा उद्देश्य है कि यह आयोजन सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित करे और भाजपा कार्यकर्ताओं के जोश, जज्बे व मेहनत को देखते हुए हमें पूर्ण यकीन है कि हम इस लक्ष्य की प्राप्ति में निश्चय ही कामयाब होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।