आमिर खान के भांजे को नहीं पसंद आई 'एनिमल'! फिल्म की खुलकर की आलोचना?, Aamir Khan's Nephew Did Not Like 'Animal'! Open Criticism Of The Film?

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

आमिर खान के भांजे को नहीं पसंद आई ‘एनिमल’! फिल्म की खुलकर की आलोचना?

बॉलीवुड एक्टर इमरान खान की वापसी का इंतजार फैन्स लंबे समय से कर रहे हैं. इमरान खान लंबे समय से बड़े पर्दे से गायब हैं. हालांकि, कुछ वक्त पहले उन्होंने अपनी वापसी का इशारा किया था, लेकिन इस बारे में कोई अपडेट अभी तक सामने नहीं आया है. इस बीच इमरान खान ने हाल ही में इस बारे में बात की कि वर्तमान सिनेमा कहां जा रहा है. इस दौरान उन्होंने कहा कि आजकल फिल्मों में हिंसा को बहुत ज्यादा बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया जा रहा है.

  • बॉलीवुड एक्टर इमरान खान की वापसी का इंतजार फैन्स लंबे समय से कर रहे हैं
  • इमरान खान  ने फिल्म कंपेनियन को दिए इंटरव्यू में कहा कि आज फिल्मों में हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है
  • इमरान खान ने इंटरव्यू में कहीं भी संदीप रेड्डी की फिल्म ‘एनिमल’ का जिक्र नहीं किया 

इमरान खान  ने फिल्म कंपेनियन को दिए इंटरव्यू में कहा कि आज फिल्मों में हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह ऐसे किरदार को कभी नहीं करेंगे, जो बंदूक के दम पर प्रॉब्ल्म्स को सॉल्व करता है. कई लोगों ने इसे रणबीर कपूर  की ‘एनिमल’  के साथ जोड़ा है. हालांकि, इमरान खान ने इंटरव्यू में कहीं भी संदीप रेड्डी की फिल्म ‘एनिमल’ का जिक्र नहीं किया है, लेकिन फैन्स इसे फिल्म के साथ जोड़कर देख रहे हैं.

21 04 2024 imran khan on animal controversy 23701386

‘हिंसा का ग्लैमराइजेशन, फेटिशाइजेशन और सेक्सुलाइजेशन है’

इमरान खान ने कहा, ”मुझे इस बात का अंदाजा है कि आजकल सिनेमा कहां जा रहा है. इसमें हिंसा का ग्लैमराइजेशन, फेटिशाइजेशन और सेक्सुलाइजेशन है, जो मुझे असहज करता है. हिंसा को दिखाने का एक तरीका है. ये कोई नैतिकता वाली बात नहीं है. हिंसा और एक्शन… यह सिनेमा में एक भाषा है, लेकिन जब हम इसे कॉम्युनिकेट करते हैं, जब हम इसे फिल्मों में दिखाते हैं, तो इसे करने का एक तरीका होता है, जहां आप इसे महसूस करते हैं.”

105785245

‘फिल्म जोकर के सीन का दिया उदाहरण’

उन्होंने आगे कहा, ”फिल्म जोकर, जो कुछ सालों पहले आई थी. उसमें एक सीन है, जिसमें जोकर एक आदमी पर अचानक हमला करता है और चाकू मारकर उसकी हत्या कर देता है. मुझे वह सीन याद है. यह बहुत ही क्रूर और भयावह था. मैं कांप रहा था… क्योंकि यही तो हिंसा है. यदि आप किसी की चाकू मारकर हत्या करते हुए देखेंगे तो आप कांप उठेंगे.”

6ab3nedg alia

‘वे इसे ‘कूल’ और ‘सेक्सी’ बना देंगे’

एक्टर ने आगे कहा, ”हमने ऐसी फिल्में बनानी शुरू कर दी हैं, जहां हीरो बस आएंगे और मारधाड़ शुरू कर देंगे. सात लोगों के सिर में गोली मार देंगे. वे इसे ‘कूल’ और ‘सेक्सी’ बना देंगे. इससे मुझे असहजता होती है. वह काफी ज्यादा है. मैं ऐसा किरदार नहीं निभाना चाहता, जो बंदूक से समस्याओं को हल करता हो.”

Ranbir Kapoor Animal Screening Firecrackers

रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ से जोड़ रहे फैन्स

सोशल मीडिया पर इमरान खान का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. फैन्स इस वीडियो को रणबीर कपूर और संदीप रेड्डी की फिल्म ‘एनिमल’ से जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि, इमरान खान की इस राय से कुछ लोग सहमत हैं तो वहीं कुछ लोग इससे असहमति भी जता रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।