लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Anant Ambani Pre Wedding : अनंत – राधिका का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन ‘अन्न सेवा’ से हुआ शुरू

Anant Ambani Pre Wedding : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी, जो की उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं, की pre wedding सेलिब्रेशन, ‘अन्न सेवा’ के साथ शुरू हो गया है। इसके लिए अंबानी परिवार और मर्चेंट परिवार जामनगर के पास जोगवड गांव में गांव वालों को पारंपरिक गुजराती खाना परोसते नजर आ रहे हैं। अंबानी परिवार ने स्थानीय लोगों का आशीर्वाद पाने के लिए अन्न सेवा का आयोजन किया है।

rad 950x500 1

Anant Ambani Pre Wedding : आपको बता दें अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन जामनगर में रिलायंस टाउनशिप के पास जोगवाड गांव में अन्न सेवा के साथ शुरू हो गए हैं। इस बीच मुकेश अंबानी, अनंत अंबानी और अंबानी परिवार के अन्य सदस्यों ने ग्रामीणों को पारंपरिक गुजराती भोजन परोसा। अन्न सेवा में राधिका की नानी और माता-पिता वीरेन और शैला मर्चेंट ने भी हिस्सा लिया। करीब 51 हजार स्थानीय निवासियों को भोजन परोसा जाएगा जो अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा।

इस बीच अनंत अंबानी और मुकेश अंबानी भी स्थानीय नागरिकों को खाना परोसते नजर आ रहे हैं। लोगों अंबानी परिवार की सादगी की खूब तारीफ कर रहे हैं।

जोड़े के विवाह-पूर्व आमंत्रण में बताया गया कि जामनगर को आयोजन स्थल के रूप में क्यों चुना गया। निमंत्रण में लिखा है, “वर्षों में, हमने इस शुष्क क्षेत्र में 10 मिलियन से अधिक पेड़ लगाए, इसे एक हलचल भरे हरे समुदाय में बदल दिया।” “इस पहल की भावना को आगे बढ़ाते हुए, अनंत ने इस परिसर को हजारों बचाए गए जानवरों की देखभाल और करुणा के स्वर्ग में प्यार से विकसित किया है। पिछले 25 वर्षों में, हमने जामनगर में अपनी सबसे प्यारी यादें बनाई हैं। और यह वह जगह है जो हमारे दिलों के सबसे करीब है। हम राधिका और अनंत की शादी के उत्सव की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए आपका इंतजार कर रहे हैं।”

1709154372379

अंबानी परिवार में खाना बाटना पुरानी परंपरा है। अंबानी परिवार शुभ पारिवारिक अवसरों पर भोजन परोसता रहा है। जब देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा था, तब अनंत अंबानी की मां नीता अंबानी के नेतृत्व में रिलायंस फाउंडेशन ने एक बड़ा भोजन वितरण कार्यक्रम चलाया। परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अनंत अंबानी ने अपने प्री-वेडिंग फंक्शन की शुरुआत अन्न सेवा से की है।शादी से पहले के समारोह पारंपरिक और भव्य होने की उम्मीद है। शादी से पहले के उत्सव में मेहमानों को भारतीय संस्कृति की सुंदरता का अनुभव मिलेगा। इस अवसर पर मेहमानों को गुजरात के कच्छ और लालपुर की महिला कारीगरों द्वारा बनाए गए पारंपरिक स्कार्फ मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।