लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Stadium में पटाखे बैन वाले फैसले पर Jay Shah को मिला Amitabh Bachchan का साथ

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने आईसीसी विश्व कप 2023 मैचों के दौरान स्टेडियमों में पटाखों का उपयोग नहीं करने के बीसीसीआई सचिव जय शाह के फैसले की सराहना की। बिग बी ने एक्स को लिया और लिखा, “सबसे विश्वसनीय।” बता दे की उन्होंने अपने पोस्ट में एक न्यूज आर्टिकल की तस्वीर और एक स्टेडियम की तस्वीर भी शेयर की हैं।

image 185456

बता दे की गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 के 33वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ भारत के मैच से पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा कि मुंबई में कोई आतिशबाजी का प्रदर्शन नहीं होगा। जय शाह ने एक बयान में कहा कि भारतीय क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था पर्यावरण संबंधी चिंताओं के प्रति संवेदनशील है, जिसके लिए वे इस मामले को आईसीसी के पास ले गए और फैसला किया कि प्रदूषण पर नजर रखने के लिए वानखेड़े स्टेडियम में कोई आतिशबाजी नहीं होगी।

image 445613

image 160606

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और प्रशंसकों और हितधारकों के हितों को हमेशा सबसे आगे रखेगा।”बीसीसीआई पर्यावरण संबंधी चिंताओं के प्रति संवेदनशील है। मैंने इस मामले को औपचारिक रूप से आईसीसी के समक्ष उठाया है और मुंबई में कोई आतिशबाजी का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा, जिससे प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। बोर्ड पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और हमेशा इस पर ध्यान देगा।” जय शाह ने कहा, हमारे प्रशंसकों और हितधारकों का हित सबसे आगे है।

jay shah and amitabh bachchan 055649 16x9 1

उन्होंने आगे कहा कि बीसीसीआई ने मुंबई और नई दिल्ली दोनों में वायु गुणवत्ता को लेकर तत्काल चिंता को स्वीकार किया है। “बीसीसीआई मुंबई और नई दिल्ली दोनों में वायु गुणवत्ता को लेकर तत्काल चिंता को स्वीकार करता है। जबकि हम क्रिकेट के उत्सव के अनुरूप आईसीसी विश्व कप की मेजबानी करने का प्रयास करते हैं, हम अपने सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।

Jay Shah

बता दे की भारत को अपना सेमीफाइनल मैच मुंबई वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है। भारत आईसीसी विश्व कप में अब तक खेले गए सभी सात मैच जीतकर तालिका में शीर्ष पर है। दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का अनुसरण होता है। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड तालिका में सबसे नीचे है।

 

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARIको अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।