लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Gulf countries में फिल्म ‘Article 370’ पर कोई प्रतिबंध नहीं! Certification का है इंतज़ार

Article 370 : सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि बॉलीवुड फिल्म ‘आर्टिकल 370’ को खाड़ी देशों में किसी प्रतिबंध का सामना नहीं करना पड़ेगा। सूत्रों ने आगे बताया कि कुछ खाड़ी देशों में फिल्म को सर्टिफिकेशन का इंतजार जरूर है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jio Studios (@officialjiostudios)

Article 370 : इससे पहले फिल्म की PR टीम की ओर से जारी एक बयान में दावा किया गया था कि फिल्म को खाड़ी देशों में प्रतिबंधित कर दिया गया है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सुहास जांभले द्वारा निर्देशित हाई-ऑक्टेन एक्शन राजनीतिक ड्रामा, ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित है। आपको बता दें ‘आर्टिकल 370’ 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

image 9142073

अभिनेत्री यामी गौतम ने सोमवार को कहा कि कलाकारों और निर्माताओं को इस बात पर पूरा भरोसा था कि फिल्म को दर्शकों का समर्थन मिलेगा। यह खुलासा करते हुए कि निर्माताओं को बताया गया था कि ऐसी फिल्मों को बहुत अधिक खरीदार नहीं मिल सकते हैं, अभिनेता ने कहा, “हमें बताया गया था कि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं मिल सकती है क्योंकि दर्शक ऐसे विषयों की सराहना नहीं करते हैं।” “हमें इस बात पर पूरा भरोसा था कि फिल्म सही तालमेल बिठाएगी और दर्शकों को पसंद आएगी। हमारी फिल्म के सिनेमाघरों में हिट होने के बाद से मुझे जो बधाई संदेश मिल रहे हैं उनमें एक आम बात यह है कि युवाओं को इसे देखना चाहिए क्योंकि इसमें कोई प्रचार नहीं है।” यामी गौतम ने कहा।आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित इस फिल्म में प्रियामणि, अरुण गोविल और किरण करमरकर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

image 655671

फिल्म में यमी गौतम खुफिया अधिकारी ‘ज़ूनी हक्सर’ की भूमिका में हैं। जम्मू-कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म ARTICLE 370 के जम्मू कश्मीर के स्पेशल स्टेट के दर्जे को हटाने पर आधारित है, जिसने तत्कालीन राज्य को विशेष दर्जा दिया था। 5 अगस्त, 2019 को केंद्र सरकार ने आर्टिकल 370 को रद्द कर दिया।

image 9145077

फिल्म निर्माता और यामी के पति, आदित्य धर, जिन्होंने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है, ने कहा, “हम इस फिल्म के लिए केवल कड़ी मेहनत कर सकते थे, जो हमने किया। हमें पता था कि एक बार फिल्म सिनेमाघरों में आने के बाद, इसे कैसे प्राप्त किया जाएगा, इस पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं होगा। हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे। हमने बस खुद को दर्शकों के सामने समर्पित कर दिया और सर्वश्रेष्ठ की आशा की। हम जानते थे कि यह दर्शक ही थे, और केवल दर्शक ही थे, जो हमारी फिल्म को उसका हक दे सकते थे। हमारी फिल्म में पात्र थे वास्तविक जीवन के लोगों पर आधारित, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के लिए अथक प्रयास किया। विचार यह था कि वास्तविक जीवन में उनके संघर्षों को बयान किया जाए और इसे ऑडियो-विजुअल माध्यम से दर्शकों तक पहुंचाया जाए। हालांकि, हमने अपनी फिल्म की कभी कल्पना नहीं की थी ऐसी प्रतिक्रिया मिल रही है और दर्शकों से इतना प्यार मिल रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।