लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

हरे निशान पर खुला बाजार, Adani Group के शेयर में लगा अपर सर्किट

Adani Group Stocks

Adani Group Stocks : लगातार शेयर बाजार में पॉजीटिव रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। आज दूसरे दिन इस स्टॉक पर अपर सर्किट लगा है। इसके साथ ही अब यह स्टॉक नए रिकॉर्ड ऊपरी स्तर पर पहुंच चुका है।

Highlights

  • अडानी ग्रुप के शेयर में अपर सर्किट
  • शेयर बाजार में पॉजीटिव रिएक्शन
  • अडानी शेयर में 5% का अपर सर्किट लगा
  • रिकॉर्ड लेवल के बेहद गरीब

अदाणी ग्रुप के शेयर पर लगा अपर सर्किट

Adani ग्रुप की पावर कंपनी Adani Power के शेयर में आज दूसरे दिन भी अपर सर्किट लग चुका है। इसके पहले सोमवार को भी यह स्टॉक अपर सर्किट पर था। मंगलवार को इस स्टॉक पर 5% का अपर सर्किट लगा है। आज 5% की इस तेजी के साथ ही यह स्टॉक पर ₹589.45 प्रति शेयर के भाव के साथ 52-हफ्ते के बेहद करीब पहुंच गया है।

adani2 1

Adani Power के अलावा ग्रुप के बाकी दूसरे स्टॉक्स में आज अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। Adani Energy, Adani Enterprises, Adani Ports, Adani Green Energy, Ambuja Cements, Adani Total Gas, ACC, Adani Wilmar और NDTV में खरीदारी नजर आ रही है. Adani Ports तो शुरुआती कारोबार में निफ्टी50 के सबसे तेजी वाले शेयरों की लिस्ट में शामिल रहा।

stock2 2

क्यों लगातार तेजी दिखा रहा ये स्टॉक

दरअसल, Reliance Industries ने अदाणी ग्रुप के मध्य प्रदेश पावर प्रोजेक्ट में 26% हिस्सा खरीदा है। इस प्रोजेक्ट की क्षमता 500 MW कैप्टिव इलेक्ट्रिसिटी की है। इस डील के तहत Mahan Energen में Reliance Industries को 5 करोड़ इक्विटी शेयर मिलेंगे, जोकि Adani Power की सब्सिडियरी है।

adani3

इसके साथ ही एक अन्य जानकारी में Adani Power ने ₹19,700 करोड़ के कंसोर्शियल फाइनेंसिंग का भी एलान किया है। कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि उसने स्टैंडअलोन टर्म लोन फैसिलिटी को एकमुश्त ₹19,700 करोड़ में कंसोलिडेट कर दिया है, जिसमें 8 लेंडर्स शामिल हैं।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।