लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Gautam Adani: गौतम अदाणी को मिली बड़ी कामयाबी, 260 अरब डॉलर पहुंचा समूह का मार्केट कैप

अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी ने कहा है कि समूह का बाजार पूंजीकरण अब 260 अरब डॉलर हो गया है

गौतम अदाणी अब दुनिया के तीसरे अमीर शख्स बन गए है फौब्स की रिपोर्ट के मुताबिक इनकी संपत्ति में पहले की तुलना में तेजी से इजाफा हुआ हैं। बताया जा रहा कि अदाणी से स्पष्ट किया कि बाजार हमारे समूह का बाजार पंजीकरण अब 260 डॉलर हो गया हैं। 17 सितंबर को एसीसी-अंबुजा सीमेंट्स के अधिग्रहण के पूरा होने के अवसर पर एक कार्यक्रम में दिए गए एक भाषण में, अदाणी ने कहा कि यह अधिग्रहण बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में भारत का अब तक का सबसे बड़ा इनबाउंड अधिग्रहण है जो चार महीने के रिकॉर्ड समय में संपन्न हुआ।
 70 टन से 140 टन तक पहुंचने का लक्ष्य- अदाणी
अदाणी ने कहा, मेरा यह भी मानना है कि परिचालन दक्षता बढ़ाने में अदाणी समूह की योग्यता किसी से पीछे नहीं है और हमें पिछले वर्षो में किए गए कई अधिग्रहणों की सीख से लाभ होगा। नतीजतन, हम देश में सबसे अधिक लाभदायक सीमेंट निर्माता बनने के लिए महत्वपूर्ण मार्जिन विस्तार की उम्मीद कर रहे हैं और हम अगले 5 वर्षों में मौजूदा 70 मिलियन टन क्षमता से 140 मिलियन टन तक जाने का अनुमान लगा रहे हैं।
Gauatm Adani Networth adani world 2nd reachest man know side story -  Business News India - कभी कमोडिटी ट्रेडिंग करते थे गौतम अडानी, आज दुनिया के  दूसरे सबसे अमीर शख्स, जानें कितना
हमारी वित्तीय स्थिति पहले से कहीं ज्यादा मजबूत- गौतम अदाणी 
अदाणी समूह के विस्तार पर गौतम अदाणी ने कहा, अब हम दुनिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा कंपनी हैं और भारत की हरियाली का नेतृत्व कर रहे हैं। हम इस व्यवसाय के लिए 70 अरब डॉलर की प्रतिबद्धता के साथ वैश्विक हरित हाइड्रोजन में भी नेतृत्व कर रहे हैं। हम 25 प्रतिशत यात्री यातायात और 40 प्रतिशत एयर कार्गो के साथ देश में सबसे बड़े हवाईअड्डा संचालक हैं। अदाणी ने कहा, हमारी वित्तीय स्थिति पहले से कहीं ज्यादा मजबूत है और हम अपने विकास को और तेज करने के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजारों और रणनीतिक भागीदारों से अरबों डॉलर जुटा रहे हैं और निश्चित रूप से- अब हम देश के दूसरे सबसे बड़े सीमेंट निर्माता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।