Instagram पर अब Read Receipts को Disable करने का विकल्प मिलेगा

Instagram

The Verge की रिपोर्ट के अनुसार, Mark Zuckerberg ने हाल ही में घोषणा की थी कि Instagram एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है जो यूजर्स को डीएम (डायरेक्ट मैसेज) में  read receipts को disable करने देगा। जबकि ज़करबर्ग ने इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है कि यह सुविधा सभी के लिए कब उपलब्ध होगी, इंस्टाग्राम प्रमुख Adam Mosseri ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल पर read receipts टॉगल का एक स्क्रीनशॉट साझा किया है। आपको बता दे इसी तरह की सुविधा META  की दूसरी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर पहले से ही उपलब्ध है, जो यूजर्स को मैसेज को पढ़ने के लिए रीड रिसीट को disable करने की सुविधा देती है।

Instagram
इसके अलावा, Zuckerberg और Mosseri ने यह नहीं बताया कि क्या यह फीचर मैसेंजर पर आएगा,जहा भी लोगो को बिना मन के भी रिसीट्स को पड़ने पर मजबूर करता है ,उन्हें disable करने का कोई तरीका नहीं है। इस बीच, इंस्टाग्राम एक Threads एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस (एपीआई) के साथ आने की योजना बना रहा है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, इससे डेवलपर्स को थ्रेड्स के आसपास अलग-अलग ऐप और अनुभव बनाने में मदद मिलेगी। मोसेरी ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “हम इस पर काम कर रहे हैं। मेरी चिंता यह है कि इसका मतलब बहुत अधिक publisher कंटेंट होगा और बहुत अधिक creator content नहीं, लेकिन यह अभी भी ऐसा लगता है कि हमें कुछ करने की ज़रूरत है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।