Delhi Police के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, इस गैंग का शार्पशूटर हुआ गिरफ्तार

Delhi Police की अपराध शाखा ने कुख्यात कपिल सांगवान उर्फ नंदू गिरोह के एक शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है, जो हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली सहित 13 जघन्य मामलों में शामिल था। आरोपी की पहचान द्वारका सेक्टर 7 निवासी विनोद उर्फ विक्की उर्फ संन्यासी (43) के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर विनोद एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है और हाल ही में इस साल जुलाई में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा दी गई पैरोल पर रिहा हुआ था।

पैरोल मिलने के बाद उसने नजफगढ़ इलाकों में हत्या के प्रयास के तीन मामलों को अंजाम दिया। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि विशेष सूचना मिली थी कि पालम गांव क्षेत्र की घटनाओं में शामिल विनोद नामक नंदू गिरोह का एक कुख्यात अपराधी हरियाणा के गुरुग्राम के कृष्णा कॉलोनी इलाके में छिपा हुआ है। उन्होंने कहा कि सूचना के स्थान पर जाल बिछाया गया और आरोपी विनोद को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया। उसकी निशानदेही पर दो पिस्तौल और आठ कारतूस बरामद किए गए।

पूछताछ में विनोद ने खुलासा किया कि वर्ष 2009 में उसने झूठे/मनगढ़ंत दस्तावेज तैयार कर पालम गांव क्षेत्र में अपंजीकृत भूखंडों को हड़पना शुरू कर दिया। जब असली मालिक ने हस्तक्षेप किया, तो उसने गिरोह के नेता कपिल सांगवान के निर्देश पर उन्हें धमकी दी नंदू कुख्यात अपराधी था, इसलिए भोले-भाले प्लॉट मालिक मोटी रकम देकर समझौता कर लेते थे। विशेष पुलिस आयुक्त रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि विनोद का एक लंबा आपराधिक इतिहास है और अधिकांश मामले जमीन हड़पने से संबंधित हैं। अपंजीकृत संपत्तियों को जब्त करते समय, उनका सामना बलवान सोलंकी के एक दूसरे गिरोह से हुआ, जो विभिन्न स्थानों पर उसे चुनौती दे रहा था। क्षेत्र में अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए, उसने बलवान सोलंकी की हत्या कर दी। इसी मामले में, वह अपने सहयोगियों के साथ आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

राजस्थान CM की रेस से बाहर हुए महंत बालकनाथ, सोशल मीडिया पर कही ये बड़ी बात

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।