दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी, सर्द हवाओं से लोगों की बढ़ी परेशानी

Delhi Weather

Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है, शनिवार की सुबह लोगों को खुद को गर्म रखने के लिए अलाव के आसपास बैठे देखा गया। चांदनी चौक क्षेत्र के दृश्यों में दिहाड़ी मजदूरों का एक समूह सर्द हवाओं से लड़ने के लिए अलाव के पास बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। पिछले सप्ताह दिल्ली सहित उत्तर भारत में भीषण ठंड और घना कोहरा छाया रहा, जिससे दिल्ली आने-जाने में यात्रा बाधित हुई और यात्रियों को असुविधा हुई। हालाँकि, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में हाल की बारिश के बाद, कोहरा कम हो गया है और मौसम साफ हो गया है, जिससे यात्रियों के लिए दृश्यता में सुधार हुआ है।

  • दिल्ली में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है
  • आज सुबह लोगों को अलाव के पास बैठे देखा गया
  • चांदनी चौक में मजदूरों का समूह अलाव के पास बैठा दिखा
  • दिल्ली में सर्द हवाओं ने लोगों की परेशानी बढ़ाई है

उत्तर भारत में चली सर्द हवाएं

Delhi Weather3

इससे पहले शुक्रवार को, भारत मौसम विज्ञान विभाग ( IMD) ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 5-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की भविष्यवाणी की थी, जबकि इस क्षेत्र में तापमान सामान्य से नीचे बताया गया था। IMD ने शुक्रवार को पूर्वी राजस्थान के सीकर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। कल पंजाब और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर देखी गई। इससे पहले, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर ठंड का मौसम और घना कोहरा छाया रहा, जिससे उड़ानों, ट्रेनों और परिवहन के अन्य साधनों में देरी हुई।

फरवरी में दिल्ली का सुहावना मौसम

Delhi Weather5

 

दिल्ली में फरवरी का महीना लगातार सुहावना मौसम प्रदान करता है, जिससे यह शहर के ऐतिहासिक स्थलों, उद्यानों और पाक व्यंजनों का पता लगाने के लिए एक आदर्श महीना बन जाता है। फरवरी में दिल्ली का तापमान लगभग 10.6°C से 23.5°C के बीच रहता है, जिसमें प्रतिदिन लगभग 11 घंटे धूप रहती है। ठंडी हवा और कम आर्द्रता का स्तर दर्शनीय स्थलों की यात्रा और बाहरी गतिविधियों के लिए एक आरामदायक वातावरण बनाता है। इससे पहले जनवरी 5 को दिल्ली में राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की परत छाए रहने के कारण उड़ान संचालन प्रभावित होने के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली हवाई अड्डे ने यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि जो उड़ानें CAT III के अनुरूप नहीं होंगी, वे प्रभावित हो सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।