Search
Close this search box.

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्से ढ़हने से व्यक्ति की मौत

Delhi metro

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पिंक लाइन पर गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन (Delhi metro) का एक हिस्सा बृहस्पतिवार को ढह गया जिससे 53 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने मृतक के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। इस घटना में स्टेशन के प्लेटफॉर्म की दीवार का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया और इस दौरान व्यक्ति अपने स्कूटर पर सवार था। पुलिस ने मृतक की पहचान पास के करावल नगर इलाके की शहीद भगत सिंह कॉलोनी के रहने वाले विनोद कुमार के रूप में की है।

  • गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा बृहस्पतिवार को ढह गया
  • हादसे में 53 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई
  • DMRC ने परिजनों के लिए 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की
  • घटना में स्टेशन के प्लेटफॉर्म की दीवार का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया

घायलों को दी जाएगी सहायता राशि

delhi metro

DMRC ने आधिकारिक बयान में बताया कि गंभीर रूप से घायलों के लिए पांच लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को एक लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। इस दुर्घटना के बाद दो अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है। बयान में कहा गया, DMRC के दो अधिकारियों यानी एक प्रबंधक और सिविल विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता को तत्काल रूप से निलंबित कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि DMRC इस घटना की वजह बनी परिस्थितियों की जांच करेगी ताकि भविष्य में ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जा सकें। पुलिस के मुताबिक, घटना में चार और लोग घायल हुए हैं जिनका दिलशाद गार्डन के जीटीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मलबे की चपेट में दो मोटर साइकिलें और दो स्कूटर क्षतिग्रस्त हो गए।

घटना सुबह 11 बजे हुई

metro accident

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह 11 बजे हुई जब प्लेटफॉर्म की दीवार का एक हिस्सा नीचे सड़क पर गिर गया। वहीं, दीवार का कुछ हिस्सा अभी भी लटका हुआ है। दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन मजलिस पार्क और शिव विहार मेट्रो स्टेशन के बीच चलती है। पुलिस उपायुक्त जॉय तिर्के ने कहा कि गोकुलपुरी पुलिस थाने के मेट्रो स्टेशन के बगल में होने से थाना प्रभारी सहित अन्य कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे। तिर्के ने कहा, घटना में चार लोग घायल हो गए। पुलिसकर्मियों ने स्थानीय लोगों और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों की मदद से उन्हें मलबे से बाहर निकाला और जीटीबी अस्पताल पहुंचाया।

करीब 40-50 मीटर लंबी दीवार ढही

Delhi Metro Tragedy

उन्होंने कहा कि स्लैब के साथ करीब 40-50 मीटर लंबी दीवार ढह गई है। यात्रियों द्वारा मोबाइल से बनाई गई घटना की वीडियो भी सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही हैं जिसमें पुलिसकर्मी सड़क से ढहे हुए हिस्से के मलबे को हटा रहे हैं और कुछ हिस्सा लटका हुआ है। दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग (DFS) के अधिकारी ने बताया कि इस घटना की सूचना 11 बजकर 10 मिनट पर मिली जिसके बाद विभाग के चार वाहनों को तुरंत तैनात किया गया। सहायक मंडल अधिकारी सी.एल. मीणा ने कहा कि दो लोगों को दिल्ली पुलिस ने बचाया जबकि अन्य दो को अग्निशमन अधिकारियों ने बाहर निकाला। उन्होंने कहा कि स्लैब के लटकते हिस्से को हटाए जाने तक घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन को फिलहाल बंद कर दिया गया है। मरम्मत कार्य शुरू करने से पहले विशेषज्ञों की टीम द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। पुलिस ने कहा कि इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।