Nuh violence : हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने की नूंह हिंसा मारे गए व्यक्ति के परिवार से मुलाकात

हरियाणा में 31 जुलाई को हुई नूंह हिंसा में मारे गए अभिषेक के परिवार से मिलने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार सुबह को उनके घर पहुंचे।

हरियाणा में 31 जुलाई को हुई नूंह हिंसा में मारे गए अभिषेक के परिवार से मिलने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार सुबह को उनके घर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कहा, आज पानीपत में अभिषेक के घर जाकर उनके परिजनों को हौसला दिया और अपनी संवेदनाएँ व्यक्त की। हम सब इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़े हैं। नूंह हिंसा में अभिषेक की जान चली गई, जिसका हमें बहुत दुःख है। इस मामले में एक भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें, 31 जुलाई को नूंह में जिले से गुजर रहे एक धार्मिक जुलूस पर हमले के बाद दो समूहों के बीच झड़पें हुईं, जिसमें दो होम गार्ड सहित 6 लोग मारे गए और उसके बाद हुई हिंसा में लगभग 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इससे पहले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि शुरुआती जांच में नूंह और उसके आसपास के इलाकों में हुई झड़पों में विपक्षी पार्टी कांग्रेस की भूमिका की ओर इशारा किया गया है। 
ये सब कांग्रेस ने किया-अनिल विज
29 अगस्त को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विज ने कहा कि मामले में अब तक 510 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 130-140 एफआईआर दर्ज की गई हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस विधायक मम्मन खान के खिलाफ सबूत हैं जिससे पता चलता है कि उन्होंने उन इलाकों का दौरा किया जहां हिंसा हुई थी। 
विज ने कहा था कि शुरुआती जांच में हमने करीब 510 लोगों को गिरफ्तार किया है और 130-140 एफआईआर दर्ज की हैं।उनसे पूछताछ के बाद फिलहाल हम जो निष्कर्ष निकाल रहे हैं वो ये है कि ऐसा लग रहा है कि ये सब कांग्रेस ने किया है।इसमें कांग्रेस के विधायक मम्मन शामिल हैं खान को भी पुलिस ने 30 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।