Search
Close this search box.

Haryana के कई हिस्सों में छाया घना कोहरा, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Haryana Weather Update

इस समय पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसी बीच हरियाणा (Haryana) के हिसार में न्यूनतम तापमान मंगलवार को गिरकर 1.1 डिग्री सेल्सियस के स्तर पहुंच गया। जबकि पंजाब के लुधियाना में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं, राजधानी दिल्ली समेत हरियाण, पंजाब और पूर्वी उत्तर प्रदेश में सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहा. दृश्यता 50 मीटर के अंदर दर्ज की गई।

  • Haryana के कई हिस्सों में छाया घना कोहरा
  • मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
  • लुधियाना में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया

तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस रहा

आपको बता दें हरियाणा के महेंद्रगढ़ में तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि हिसार में 1.1 डिग्री सेल्सियस और पंचकुला में तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, पंजाब के एसबीएस नगर में तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

21 1

कई राज्यों में ठंड-शीतलहर का प्रकोप जारी

उधर, उत्तर प्रदेश के कई शहरों और मध्य प्रदेश में भी कोहरे का असर देखा गया। वाराणसी में मंगलवार सुबह 5.30 बजे दृश्यता जीरो हो गई थी जबकि लखनऊ में 25 मीटर दर्ज की गई। उधर, मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दृश्यता 50 मीटर दर्ज की गई है। खजुराओ, सतना और रीवा में भी दृश्यता 50 मीटर थी। आईएमडी के मुताबिक अगले दो दिनों तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में शीतलहर और कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि उसके बाद न्यूनतम तापमान में थोड़ा सुधार हो सकता है।

22 1

ठंड की वजह से दिल्ली में ट्रेने रद्द

उधर, दिल्ली में कोहरे के कारण सुबह 8.30 बजे कहीं दृश्यता 25 मीटर तो कहीं 50 मीटर दर्ज की गई। घने कोहरे के कारण मंगलवार को भी दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित हुईं। यहां से टेक ऑफ करने वाली 17 फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है. दिल्ली एयरपोर्ट ने एडवाइजरी भी जारी की है। इसके मुताबिक, ”दिल्ली एयरपोर्ट पर दृश्यता में सुधार का काम चल रहा है। दिल्ली की ओर आ रही 30 रेलगाड़ियां निम्न दृश्यता के कारण देरी से चल रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 17 जनवरी की सुबह पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेग। 17 जनवरी को रात के वक्त और 18 जनवरी की सुबह कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।