नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, BSF ने भारतीय क्षेत्र में घुसे ड्रोन को गिराया

25 नवंबर को शाम 7:45 बजे बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर के दाओके गांव में भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी।

पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिशें थमने का नाम नहीं ले रही तो वहीं भारतीय सेना उनके नापाक मंसूबों को हर बार विफल कर रही है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने कल शाम को पंजाब के अमृतसर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 25 नवंबर को शाम 7:45 बजे बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर के दाओके गांव में भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी। घुसपैठ को विफल करने के प्रयास में बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। 

कश्मीर में ऑनलाइन धमकियों के मामले में पत्रकारों के घरों पर छापे

गोलीबारी में ड्रोन नीचे आ गिरा। बीएसएफ के मुताबिक इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी ली गई, जहां गोलीबारी में नीचे गिरे चीनी ड्रोन क्वाड-कॉप्टर 300 (ड्रोन) को बरामद किया गया। घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 
गौरतलब है कि पिछले महीने से अब तक 5 से ज्यादा पाकिस्तानी ड्रोन को पंजाब में इसी तरह बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया है। ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेजे जाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीएसएफ के लिए ये चिंता का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।