Jammu-Kashmir: श्रीनगर में आतंकी हमला, एक पंजाबी श्रमिक की मौत

Jammu-Kashmir

Jammu-Kashmir: श्रीनगर के हब्बा कदल इलाके में आतंकवादियों की गोलीबारी में घायल पंजाब निवासी एक श्रमिक की यहां एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि इसके साथ ही हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। आतंकवादियों ने बुधवार को पंजाब के एक श्रमिक अमृतपाल सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि एक अन्य श्रमिक गोली लगने से घायल हो गया था। यह कश्मीर में साल की पहली लक्षित हत्या थी।

  • श्रीनगर में आतकंवादियों ने गोलाबारी की
  • गोलाबारी में घायल पंजाबी श्रमिक की मौत हुई
  • हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई है

घायल श्रमिक ने हॉस्पिटल में दम तोड़ा

Army

अधिकारियों ने बताया कि रोहित मसीह ने बृहस्पतिवार सुबह यहां SKIMS अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि SMHS अस्पताल में हालत बिगड़ने के बाद उसे बुधवार देर रात इस संस्थान में स्थानांतरित किया गया था। आतंकवादियों ने वर्ष 2023 में गैर स्थानीय श्रमिकों पर तीन हमले किए थे, जिसके परिणामस्वरूप दो व्यक्तियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। इसके पहले उधमपुर जिले के एक सर्कस कर्मचारी की 30 मई, 2023 को अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसी तरह ईंट-भट्ठा पर कार्यरत बिहार के श्रमिक मुकेश कुमार की पिछले साल 31 अक्टूबर को पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। शोपियां जिले के गाग्रेन इलाके में पिछले साल 13 जुलाई को आतंकियों के हमले में तीन मजदूर घायल हो गए थे।

इससे पहले भी हो चुकी है घटना

CRPF

जम्मू-कश्मीर में ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं जो नागरिकों के लिए खतरा है। इस हमले से पहले 13 जनवरी, शुक्रवार को संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा वाहनों के काफिले पर हमला करने के बाद जम्मू और कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और वाहनों की जांच तेज कर दी गई थी। उस दौरान सतर्क सुरक्षाकर्मियों द्वारा वाहनों की जाँच गई थी। इससे पहले केंद्र शासित प्रदेश के पुंछ सेक्टर में एक सुरक्षा काफिले पर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोलीबारी की। सोशल मीडिया पर भारतीय सेना की White Knight Corps ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है और सैनिकों और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा तलाशी अभियान जारी है। White Knight Corps ने कहा, उस दौरान बताया कि, ‘आज शाम लगभग 6:00 बजे, कृष्णा घाटी पुंछ सेक्टर के पास एक जंगल से सुरक्षा बलों के वाहनों के काफिले पर संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी की गई। हमारे सैनिकों को कोई नुकसान नहीं हुआ। भारतीय सेना और जेकेपी द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान जारी है’।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।