Search
Close this search box.

J&K: गणतंत्र दिवस और राम मंदिर कार्यक्रम को लेकर जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा

गणतंत्र दिवस और अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह से पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही जम्मू में घने कोहरे के बीच सीमा पर घुसपैठ की आशंका बढ़ गई है। इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों ने एलओसी और आईबी पर निगरानी बढ़ा दी है। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की स्पेशल ब्रांच के कर्मियों को तैनात किया गया है। रघुनाथ मंदिर समेत तमाम प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जबकि एलओसी से लेकर बॉर्डर तक हाई अलर्ट है।

  • गणतंत्र दिवस और राम मंदिर कार्यक्रम को लेकर जम्मू में बढ़ी सतर्कता
  • एलओसी से लेकर बॉर्डर तक हाई अलर्ट
  • पुलिस की स्पेशल ब्रांच के कर्मियों को तैनात किया गया

बीएसएफ की ओर से बॉर्डर पर हाई अलर्ट किया

सूत्रों के मुताबिक, अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। ऐसे में माहौल खराब न हो, शरारती तत्व तनावपूर्ण स्थिति न बनाएं, इसके लिए गुज्जर नगर, जानीपुर, बनतालाब, बठिंडी, सिद्दड़ा, बेलीचराना में स्पेशल ब्रांच के कर्मी नजर रख रहे हैं। सीमा पार से कठुआ, सांबा और जम्मू में घुसपैठ की साजिश है। ऐसी जानकारी है कि आईएसआई ने कार्यक्रम में खलल डालने के लिए आतंकी संगठनों पर घुसपैठ का दबाव बनाया है। इसके चलते बीएसएफ की ओर से बॉर्डर पर हाई अलर्ट किया गया है।

4 13

गणतंत्र दिवस को लेकर ठोस सुरक्षा रणनीति बनाई गई

आपको बता दें डीआईजी जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज शक्ति पाठक की अध्यक्षता में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम व गणतंत्र दिवस को लेकर ठोस सुरक्षा रणनीति बनाई गई है। जिला पुलिस लाइन में पाठक ने जम्मू के एसएसपी से लेकर पुलिस चौकी अफसर तक के साथ बैठक की। जोर देकर कहा गया कि दोनों ही आयोजन अति महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण हैं। इसलिए सतर्क रहें। शहर में आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखें, होटलों की जांच करें, नाके बढ़ाएं, भीड़भाड़ के क्षेत्र में निगरानी रखें, कहीं पर जाम की स्थिति न बनने दें। सुरक्षा एजेंसियों के साथ संयुक्त मोर्चा तैयार करने पर सहमति बनी है। डीआईजी शक्ति पाठक का कहना है कि सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त हैं।

6 15

अगले 5 दिन पूरी तरह से सतर्क रहें- SSP

एसएसपी विनोद कुमार ने शहर के होटल मालिकों के साथ बैठक की। होटल मालिकों से कहा गया है कि अगले 5 दिन पूरी तरह से सतर्क रहें। होटल में हर एक व्यक्ति की गहन पूछताछ और उसका पहचान पत्र देखकर ही रुकने दें। सीसीटीवी कैमरे पूरी तरह से एक्टिव रखें। यदि कोई भी संदिग्ध लगे तो उसकी जानकारी तत्काल प्रभाव से संबंधित थाने में दें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।