Karnataka में आज भाजपा नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे Amit Shah

Amit Shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को कर्नाटक (Karnataka) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के साथ बैठक के दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति तैयार कर सकते हैं।पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बी. वाई. विजयेंद्र ने बताया कि बैठक में जनता दल (सेक्यूलर) और भाजपा के कार्यकर्ताओं तथा नेताओं के बीच जमीनी स्तर पर उचित समन्वय करके एक साथ चुनाव लड़ने पर चर्चा हो सकती है। इसमें क्षेत्रीय दल को दी जाने वाली सीट की संख्या पर भी विचार किया जा सकता है।

  • BJP नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर करेंगे चर्चा Amit Shah
  • मैसुरु इकाई के नेताओं के साथ बैठकों में भाग लेने का कार्यक्रम

चामुंडेश्वरी मंदिर के दर्शन करने की भी संभावना

शाह आज मैसुरु पहुंचे और उनका प्रदेश भाजपा की कोर समिति के सदस्यों और पार्टी की मैसुरु इकाई के नेताओं के साथ बैठकों में भाग लेने का कार्यक्रम है।उनके सुत्तूर जात्रा (मेला) में भाग लेने के लिए मैसुरु के समीप सुत्तूर जाने और चामुंडा पर्वत पर स्थित चामुंडेश्वरी मंदिर के दर्शन करने की भी संभावना है।विजयेंद्र ने कहा, ‘‘बैठक में मैसुरु, मांड्या, हासन और चामराजनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 120 नेता भाग लेंगे। साथ ही प्रदेश भाजपा की कोर समिति के साथ भी बैठक होगी, जहां आगामी लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने पर चर्चा होगी।’’

BJP

हम प्रत्येक सीट पर जीत दर्ज करने के उद्देश्य से रणनीति बनाएंगे- शाह

उन्होंने कहा कि भाजपा और जद(एस) को एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने के साथ यह भी सुनिश्चित करना होगा कि जमीनी स्तर पर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच कोई दिक्कत न हो और बैठक में इस पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा।उन्होंने कहा, ‘‘हम प्रत्येक सीट पर जीत दर्ज करने के उद्देश्य से रणनीति बनाएंगे और अमित शाह का मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे, जिन्हें चुनावी चाणक्य भी कहा जाता है।’’

18 4

लोकसभा चुनाव से पहले मैसुरु भाजपा की पहली बैठक

भाजपा और जद(एस) ने कर्नाटक में गठबंधन किया है तथा आगामी आम चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया है। दोनों दलों के बीच सीट के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है।भाजपा ने 2019 के चुनाव में कर्नाटक में कुल 28 लोकसभा सीट में से 26 पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस और जद(एस) ने एक-एक सीट हासिल की थी।लोकसभा चुनाव से पहले मैसुरु भाजपा की इस तरह की पहली बैठक से जुड़े एक प्रश्न पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इसमें कुछ भी खास नहीं है और भाजपा तथा जद(एस) राज्य में सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जीतने के लिए रणनीति बना रही हैं। मैसुरु मुख्यमंत्री सिद्दरमैया का गृह जिला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।