Punjab: VHP नेता की हत्या के आरोप में दो आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान से निकला कनेक्शन Punjab: Two Terrorists Arrested For Murder Of VHP Leader, Connection With Pakistan Revealed

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Punjab: VHP नेता की हत्या के आरोप में दो आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान से निकला कनेक्शन

Punjab: पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता विकास बग्गा की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों द्वारा समर्थित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा थे। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने मंगलवार को कहा कि रूपनगर पुलिस और राज्य स्पेशल ऑपरेशन सेल ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए तीन दिन से भी कम समय में हत्या के मामले को सुलझा लिया। आरोपियों की पहचान मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ रिक्का के रूप में हुई, जिन्हें मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

  • VHP नेता विकास बग्गा की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया
  • ये पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों द्वारा समर्थित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा थे
  • आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया

पाक से जुड़ा है कनेक्शन

Handcuffs2 1

गौरव यादव ने बताया कि पुलिस टीमों ने अपराध में इस्तेमाल की गई दो .32-बोर पिस्तौल सहित 16 जिंदा कारतूस और 1 खाली कारतूस भी बरामद किया है, इसके अलावा अपराध में इस्तेमाल की गई स्कूटी को भी जब्त कर लिया है। उनके अनुसार, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन द्वारा समर्थित इस आतंकी मॉड्यूल को पुर्तगाल से संचालित होने वाले विदेशी-आधारित आकाओं द्वारा संचालित, निर्देशित, प्रेरित और वित्त पोषित किया जा रहा था। DGP ने कहा, “गिरफ्तार शूटर मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ रिक्का इन विदेशी-आधारित संस्थाओं के पैदल सैनिक हैं, जो पाक स्थित आतंकवादी मास्टरमाइंडों के गुर्गे हैं। पैदल सैनिकों को पैसे का लालच देकर भर्ती किया गया है।” उन्होंने आगे कहा कि दोनों शूटर एन्क्रिप्टेड ऐप्स के जरिए विदेशी-आधारित हैंडलर्स के संपर्क में थे और उन्होंने इस हत्या को अंजाम देने के लिए धन और हथियारों की व्यवस्था करने के अलावा, लक्ष्य का स्थान और फोटो उनके साथ साझा किया था।

हमलावरों की जानकारी के लिए 1 लाख का इनाम घोषित

handcuffs4

उन्होंने कहा, “पंजाब पुलिस जांच को तार्किक अंत तक ले जाएगी और इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। पंजाब पुलिस राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।” अधिक जानकारी साझा करते हुए SSP रूपनगर गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि सूचना मिलते ही मामले की जांच के लिए अलग-अलग टीमें गठित कर दी गईं। उन्होंने कहा, “हमलावरों की पहचान के संबंध में जानकारी देने के लिए 1 लाख रुपये के इनाम की भी घोषणा की गई थी और सीसीटीवी से ली गई आरोपी व्यक्तियों की तस्वीरें इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित की गईं।” उन्होंने कहा कि इस मॉड्यूल को संचालित करने वाले आतंकी संगठन का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है। इस संबंध में 13 अप्रैल को नंगल पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 और 34 और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 और 27 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बग्गा विश्व हिंदू परिषद की नंगल इकाई के अध्यक्ष थे और 13 अप्रैल को रूपनगर जिले में उनकी दुकान पर दो अज्ञात स्कूटर सवार लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।