Assembly Election Result 2023 : चुनावी नतीजों से पहले Congress ने लिया बड़ा फैसला, इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

Assembly Election Result 2023

Assembly Election Result 2023 : विधानसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा से पहले कांग्रेस ने चार राज्यों में पर्यवेक्षक (Observers) नियुक्त करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में अपने पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। शनिवार, 2 दिसंबर को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में विधायक दल की बैठकों के लिए तत्काल प्रभाव से AICC (All India Congress Commitee) पर्यवेक्षकों की नियुक्त की है।

  • चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक
  • चार राज्यों में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति
  • कांग्रेस ने आधिकारिक बयान में की घोषणा

बयान में मौजदू जानकारी के मुताबिक राजस्थान में 4, तेलंगाना में 5, छत्तीसगढ़ में 3, मध्यप्रदेश में 4 पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार, दीपा दास मुंशी, अजय कुमार, के. मुरलीधरन और के. जे. जॉर्ज को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, रमेश चेन्निथला और प्रीतम सिंह को कांग्रेस पर्यवेक्षक बनाया गया है, जबकि मध्य प्रदेश के लिए पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी, पृथ्वीराज चव्हाण, राजीव शुक्ला और चंद्रकांत हंडोरे को नियुक्त किया गया है।

एक आदेश में कांग्रेस महासचिव के. सी. ने वेणुगोपाल ने कहा कि संबंधित राज्यों के महासचिव और प्रभारी इन पर्यवेक्षकों के साथ समन्वय करेंगे। बता दें, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में आज मतगणना होगी, जबकि मिजोरम में सोमवार को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।