CM गहलोत बोले- महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों ने पूरे देश को झकझोरा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, तनाव और हिंसा का माहौल जैसे मुद्दे ऐसे हैं जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, तनाव और हिंसा का माहौल जैसे मुद्दे ऐसे हैं जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। गहलोत ने सीकर शहर में संवाददाताओं से कहा, ‘देश में भयंकर महंगाई है, बेरोजगारी है, तनाव और हिंसा का माहौल है, प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और सीबीआई का आतंक है, न्यायपालिका और चुनाव आयोग दबाव में है तथा अमीर और गरीब की खाई बढ़ती जा रही है यह पांच-सात मुद्दे ऐसे हैं, जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।’
उन्होंने कहा, ‘भारत सरकार इसकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है। पांचों मुद्दे बहुत महत्व के हैं.. उनकी ड्यूटी थी कि वो इन पर ध्यान देते जब विपक्ष कोई एक्ट करता है चाहे धरना दो, प्रदर्शन करो, यात्रा करो.. जैसे राहुल गांधी ने की थी।’ गहलोत ने कहा, ‘यह देश का दुर्भाग्य है कि ये ऐसे फासीवादी लोगों ने लोकतंत्र का मुखौटा पहन कर यह सरकार बना ली है, जिनका लोकतंत्र में कोई यकीन नहीं है। ये लोग अब उसी ढंग का ‘एक्ट’ कर रहे हैं। इनको चिंता ही नहीं है कि देश में क्या हो रहा है, धर्म के नाम पर राजनीति कर रहे हैं।’
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए गहलोत ने कहा कई मनीष सिसोदिया गिरफ्तार हो चुके हैं देश के अंदर आपलोगों और हमलोगों को मालूम नहीं है, वो तो उपमुख्यमंत्री है इसलिये हमको मालूम पड़ रहा है।उन्होंने कहा कि ‘‘ऐसी कितनी ही घटनाएं है जहां पत्रकार, लेखक, साहित्यकार जेलो में बंद हैं, क्या हो रहा है देश के अंदर यह आम जनता को सोचना पड़ेगा.. खाली आप मोदी जी और धर्म के भाव में चलोगे तो नुकसान देश का होगा और कभी ना कभी उनका खुद का भी होगा।’’गहलोत ने अपनी सरकार की चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सहित अन्य पहलों का जिक्र करते हुए कहा कि इनकी चर्चा देश भर में और राजस्थान ने देशभर में एक उदाहरण पेश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।