लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

भीलवाड़ा में गीजर गैस रिसाव के कारण दंपति की हुई मौत

गीजर की वजह से होने वाले हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गाजियाबाद और मुबंई के बाद अब ताजा मामला राजस्थान के भीलवाड़ा से आया है जहां राजस्थान के भीलवाड़ा में एक दंपत्ति बाथरूम में नहा रहा था, उसी दौरान उनकी मौत हो गई

गीजर की वजह से होने वाले हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गाजियाबाद और मुबंई के बाद अब ताजा मामला राजस्थान के भीलवाड़ा से आया है जहां राजस्थान के भीलवाड़ा में एक दंपत्ति बाथरूम में नहा रहा था, उसी दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं बालक की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि दंपत्ति ने होली को लेकर रंग खेला। इसके बाद वे बच्चे को लेकर बाथरूम में नहाने चले गए। काफी देर तक जब बाथरूम का गेट नहीं खुला तो परिजनों ने गेट तोड़ा तो देखा की पति-पत्नी की मौत हो चुकी थी, वहीं बच्चे की हालत गंभीर थी।  
गैस गीजर में गड़बड़ी की वजह बना घटना का कारण 
Rajasthan News: बाथरूम में नहा रहे पति-पत्नी की मौत, सामने आई चौंकाने वाली  वजह - Bhilwara husband wife Death taking bath in bathroom shocking reason  revealed lcla - AajTak
बताया जा रहा है कि शाहपुरा में शीतला अष्टमी पर रंग खेलने के बाद पति-पत्नी बाथरूम में नहाने गए हुए थे। उसी दौरान गैस गीजर में गड़बड़ी की वजह से उनका दम घुट गया और मौत हो गई। इस दौरान मासूम बच्चा बेहोश हो गया। जिसे भीलवाड़ा रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार, बुधवार को शाहपुरा में शीतला अष्टमी पर रंग खेला जा रहा था। रंग खेलने के बाद 37 वर्षीय शिवनारायण झंवर व उनकी पत्नी 35 वर्षीय कविता अपने चार साल के बच्चे के साथ बाथरूम में स्नान करने चले गए। ये सभी जब एक घंटे तक बाहर नहीं निकले तो परिजनों ने आवाज लगाई। कोई जवाब नहीं मिला तो दरवाजा खटखटाया, फिर भी कोई रिप्लाई नहीं आया। इसके बाद परिजनों ने दरवाजे को तोड़ दिया तो देखा कि तीनों बाथरूम में बेहोश पड़े थे और गैस गीजर चालू था। परिजन तुरंत तीनों को वाहन से अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने दंपति को मृत घोषित कर दिया। वहीं चार साल के बच्चे की हालत गंभीर है। उसे भीलवाड़ा के लिए रेफर किया गया है। 
राजकुमार नायक पुलिस दल के साथ अस्पताल पहुंचे 
‘बाथरूम में गीजर से निकली गैस की वजह से घुटा दम’ सूचना के बाद थाना प्रभारी राजकुमार नायक पुलिस दल के साथ अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। थाना प्रभारी राजकुमार नायक ने बताया कि बाथरूम में गीजर से निकली गैस के कारण दंपति का दम घुट गया है, जिससे मौत हुई है। पोस्टमार्टम से ही वास्तविक जानकारी सामने आ सकेगी। मृतक कविता के मायके पक्ष को भी बुलाया गया है। हादसे के बाद काफी संख्या में शहरवासी अस्पताल पहुंच गए। गाजियाबाद और मुंबई में हादसे आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही मुंबई और गाजियाबाद से दो ऐसे मामले सामने आए थे जहां गीजर गैस लीक होने से चार लोगों की मौत हो गई है।
गैस लीकेज से पति-पत्नी की मौत
Explainer how does electric and lpg gas geysers become dangerous how can  geysers kill solar geysers blast in geyser - Explainer: बाथरूम में गैस गीजर  क्यों बन जाते हैं खतरनाक, कैसे चली
गाजियाबाद में जहां गीजर गैस लीकेज से पति-पत्नी की मौत हो गई वहीं मुबंई में भी गीजर गैस लीक से एक नवविवाहित जोड़े की दम घुटने से मौत हो गई। गौर करने वाली बात ये है कि दोनों ही जगहों पर घर के बाथरूम लगा गीजर जानलेवा बन गया और गीजर से गैस रिसाव होने की वजह से चार लोगों की मौत हो गई। क्या होती है गीजर गैस लीक सर्दियों में अक्सर लोग गीजर का इस्तेमाल करते हैं। पिछले कुछ दिनों से गीजर गैस में रिसाव से मौत की कई खबरे सामने आई हैं। हैं। ये खबरें एक सबक भी हैं कि आखिर कैसे एक छोटी सी चूक जानलेवा बन सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।