Rajasthan News: पूर्व मंत्री महेश जोशी के आधा दर्जन ठिकानों पर ED ने की छापेमारी

Mahesh Joshi

राजस्थान (Rajasthan) के पूर्व मंत्री महेश जोशी ने जल जीवन मिशन घोटाले से जुड़े मामले में ईडी की आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की है। इस घोटाले को लेकर ईडी एक्शन में है। इसके अलावा पीएचईडी के पांच बड़े अधिकारियों और ठेकेदारों के अड्डों पर भी ED ने रेड डाली है। ईडी की रेड जयपुर और बांसवाड़ा समेत कई इलाकों में चल रहे हैं।

  • महेश जोशी के आधा दर्जन ठिकानों पर ED ने की छापेमारी
  • जल जीवन मिशन घोटाले मामले में एक्शन में है ED
  • पांच बड़े अधिकारियों और ठेकेदारों के अड्डों पर भी ED ने रेड डाली

केंद्र की योजना से जुड़े मामले में कम से कम दो बार छापेमारी की

आपको बता दें पिछले साल भी एजेंसी ने केंद्र सरकार की योजना से जुड़े इस मामले में कम से कम दो बार छापेमारी की थी।सूत्रों ने बताया कि जन स्वास्थ्य इंजीनियरिंग (पीएचई) विभाग के पूर्व मंत्री जोशी से जुड़े परिसरों की धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत तलाशी ली जा रही है।

7 7

राजस्थान सरकार के पीएचई विभाग के अधिकारियों की ‘‘मदद’’ की

राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने जोशी को जयपुर की हवा महल सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया था।इससे पहले एजेंसी ने दावा किया था कि कई बिचौलियों और प्रॉपर्टी डीलर ने जल जीवन मिशन से ‘‘अवैध रूप से अर्जित’’ धन की हेराफेरी के लिए राजस्थान सरकार के पीएचई विभाग के अधिकारियों की ‘‘मदद’’ की थी।उसने यह भी आरोप लगाया कि जांच में पाया गया कि ठेकेदारों ने ‘इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन इंटरनेशनल लिमिटेड (इरकॉन) द्वारा जारी कथित ‘‘फर्जी’’ कार्य समापन प्रमाणपत्रों के आधार पर और पीएचई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को ‘‘रिश्वत’’ देकर जल जीवन मिशन के कार्यों से संबंधित निविदाएं हासिल की थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।