Search
Close this search box.

राजस्थान: चंबल नदी में डूबने से दो श्रद्धालुओं की मौत, लापता 5 लोगों की तलाश जारी

राजस्थान के करौली जिले के मंडरायल थाना क्षेत्र में शनिवार को मध्य प्रदेश से कैला देवी के दर्शन करने जा रहे सात श्रद्धालु चंबल नदी में डूब गए।

राजस्थान के करौली जिले के मंडरायल थाना क्षेत्र में शनिवार को मध्य प्रदेश से कैला देवी के दर्शन करने जा रहे सात श्रद्धालु चंबल नदी में डूब गए। पुलिस अधीक्षक नारायण लाल टोगस ने बताया कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के दो परिवारों के 17 लोग शनिवार सुबह करौली के कैलादेवी के दर्शन के लिये चंबल नदी को पार कर थे। 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पानी के बहाव के कारण गहराई में जाने से सात लोग डूब गये, वहीं, 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। उन्होंने बताया कि चंबल नदी में डूबे सात लोगो में से दो के शव बरामद कर लिये गये हैं, वहीं पांच लोगों की तलाश जारी है।उन्होंने बताया कि नदी में मिले शवों की शिनाख्त देवकीनंदन और कल्लो के रूप में की गई है। 
बचाव कार्य जारी 
करौली के जिलाधिकारी अंकित कुमार ने बताया, ‘‘मध्य प्रदेश से 17 लोग कैलादेवी मेले में भाग लेने के लिये आ रहे थे और चंबल नदी पार करते समय बहाव की वजह से वो लोग उसमें बह गये। उसमें से 10 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है।’’ उन्होंने बताया कि दो शवों को नदी से निकाल लिया गया है, जबकि अन्य पांच लापता लोगों की तलाश के लिये बचाव अभियान जारी है। मंडायल थाने के पुलिस उपनिरीक्षक जगदीश ने बताया कि लापता पांच लोगों की तलाश के अभियान में गोताखोरों के दल के साथ साथ स्थानीय ग्रामीण और अन्य लोगों की मदद ली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।