हार के बाद बढ़ी MI की मुसीबत, इस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

हार के बाद बढ़ी MI की मुसीबत, इस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना

इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस (MI) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन  शनिवार को इस लीग में अपना 100वां मैच खेलने उतरे। उनका यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ था,  इसमें वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 14 गेंदों पर सिर्फ 20 रन ही बना सके। ईशान को उनके 100वें मैच में जुर्माना का सामना करना पड़ा है. बीसीसीआई ने मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में ईशान को फटकार लगाई गई है और उनपर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

HIGHLIGHTS

  • ईशान किशन  शनिवार को इस लीग में अपना 100वां मैच खेलने उतरे।
  • ईशान को उनके 100वें मैच में जुर्माना का सामना करना पड़ा ।

ईशान ने तोड़ा BCCI कोड ऑफ कंडक्ट

ईशान को उनके 100वें मैच में जुर्माना का सामना करना पड़ा है. बीसीसीआई ने मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में ईशान को फटकार लगाई गई है और उनपर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच के बाद दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। ईशान किशन को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाया गया

5d162e01 fa1f 42c9 9dba 7859d74723e5

बीसीसीआई ने क्यों ठहराया ईशान को दोषी

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ” किशन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है. उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है. आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है.”बोर्ड ने आगे कहा, ” ईशान किशन पर आईपीएल की ARTICLE 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध का आरोप लगाया गया है. इसमें क्रिकेट के मानदंडों के बाहर की कार्रवाइयों को शामिल है, जिसमें विज्ञापन बोर्ड, बाउंड्री फेंस और अन्य फिक्स्चर को नुकसान पहुंचानेके साथ ही मैच के दौरान क्रिकेट उपकरणों का दुरुपयोग शामिल है.”

हालांकि बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज मेंयह साफ नहीं किया हैकि ईशान किशन ने मैच के दौरान क्या गलती की थी। लेकिन यह स्पष्ट हैकि इसमें ARTICLE 2.2 का उल्लंघन शामिल है। यह जुर्माना खिलाड़ियों को खेल की अखण्डता  को बनाए रखने और लीग द्वारा निर्धारित आचरण मानकों का पालन करनेके लिए लगाया जाता है।

Screenshot 1 1 379427 e1714303943259

ईशान हुए फ्लॉप

इससे पहले, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच, ईशान के आईपीएल करियर का 100वां मैच था. उन्होंने 2016 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. माना जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान ईशान किशन ने एक स्टंपिंग को प्रभावित किया जब उन्होंने अविषेक पोरेल को मोहम्मद नबी की गेंद पर आउट करके पवेलियन भेजा. मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज किशन कुछ खास नहीं कर सके, 14 गेंदों में चार चौकों की मदद से सिर्फ 20 रन बनाए. मुंबई को इस मैच में 10 रन से हार का सामना करना पड़ा।

hd wallpaper bcci logo cricket india symbols 1200 sixteen nine ishan australia 2

भरना होगा इतना जुर्माना

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच के बाद दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। इशान किशन को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाया गया और इसी वजह से उनके ऊपर बीसीसीआई की तरफ से जुर्माना लगाया गया है। उनके ऊपर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 257 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने 27 गेंद पर 84 रनों की पारी खेली। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम तिलक वर्मा के 32 गेंद पर 63 रनों के बावजूद 9 विकेट खोकर 247 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम points table में छठे पायदान पर पहुंच चुकी है। जबकि मुंबई इंडियंस 9वें पायदान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।