लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

IPL 2024 से पहले इस गेंदबाज़ ने बजाया बिगुल, बोले – कर दूंगा बल्लेबाजों की हालत खराब

IPL 2024 अब बस कुछ ही दिनों की दूरी पर खड़ा है। 22 मार्च को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाना है। इस दिन से ही वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग में 10 टीम एक दुसरे से लोहा लेने वाली है। इसी से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है। राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। चहल ने बताया कि इस सीजन कौन सा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेगा। चहल के मुताबिक  IPL 2024  में वह सबसे ज्यादा विकेट लेंगे और दूसरे नंबर पर राशिद खान रहेंगे। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि IPL 2024  यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर में से कोई एक सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

HIGHLIGHTS 

  • IPL 2024 अब बस कुछ ही दिनों की दूरी पर खड़ा है
  • IPL 2023  में यशस्वी जायसवाल का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा था
  • राजस्थान रॉयल्स ने 2020 के सीजन से पहले अपने साथ जोड़ा थाsani

IPL 2023  में यशस्वी जायसवाल का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा था और वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में थे। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने भी काफी विकेट लिए थे। इस बार भी उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी।मैं IPL 2024  में लूंगा सबसे ज्यादा विकेट – युजवेंद्र चहलयुजवेंद्र चहल ने एक यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान मजाकिया अंदाज में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

050 50

ऑरैंज कैप यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर में से किसी एक को मिलेगा। इन्हीं दोनों में से कोई एक खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा। वहीं गेंदबाजी में मैं सबसे ज्यादा विकेट लूंगा और दूसरे नंबर पर राशिद खान रहेंगे।आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने 2020 के सीजन से पहले अपने साथ जोड़ा था और यह उनका फ्रेंचाइजी के साथ पांचवां सीजन होगा। वहीं जोस बटलर की अगर बात करें तो वो भी कई सीजन से राजस्थान रॉयल्स के लिए ही खेल रहे हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने एक ओपनिंग जोड़ी के तौर पर काफी सफलता हासिल की है। यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में 48 की औसत से 625 रन बनाए थे। वहीं जोस बटलर ने भी 28 की औसत से 392 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।